Indian Navy rescues भारतीय नौसेना ने पाकिस्तानियों को बचाया

Indian Navy: पाकिस्तानियों के लिए भारतीय नौसेना भगवान बनकर समुद्र में पहुंचे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय नौसेना ने बंधक बनाए गए मछली पकड़ने वाले पोत को छुड़ा लिया है. ईरानी पोत और उसके चालक दल के सदस्य के रूप में 23 पाकिस्तानी नागरिक इसमें सवार थे. बताया जा रहा है कि भारतीय नौसेना ने समुद्री लुटेरों के खिलाफ 12 घंटे से अधिक का ऑपरेशन चलाया और बंधकों को छुड़ाया.

नौसेना के प्रवक्ता ने क्या दी जानकारी

इस संबंध में नौसेना की ओर से भी जानकारी दी गई है. नौसेना के प्रवक्ता की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, भारतीय नौसेना की विशेषज्ञ टीमें पोत की जांच कर रहीं हैं. यह पोत मछली पकड़ने वाला है. जांच इसलिए की जा रही है ताकि मछली पकड़ने के काम को फिर से शुरू किया जा सके और पोत को सुरक्षित स्थान में पहुंचाया जा सके.

नौसेना ने ऑपरेशन चलाया

इससे पहले भारतीय नौसेना की ओर से जानकारी दी गई थी कि अगवा किये गये मछली पकड़ने वाले पोत को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए एक ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पोत में कथित तौर पर नौ सशस्त्र समुद्री डाकू और उसके चालक दल सवार हुए. नौसेना ने कहा कि जहाज को गुरुवार को रोकने का काम किया गया था.

Read Also : Operation Sankalp: सोमालिया तट के पास नौसेना ने 40 घंटे तक दिखाई जांबाजी, 35 समुद्री लुटेरों को ऐसे दबोचा

कहां ट्रेस किया गया लोकेशन

बताया जा रहा है कि आईएनएस सुमेधा ने शुक्रवार तड़के एफवी ‘अल कंबर’ को रोकने का काम किया. इसके बाद में आईएनएस त्रिशूल भी इसमें शामिल हो गया और पोत में सवार लोगों को बचाया. घटना के वक्त मछली पकड़ने वाले पोत को लोकेशन सोकोट्रा से लगभग 90 समुद्री मील (एनएम) दक्षिण पश्चिम में ट्रेस किया गया था. बताया गया कि सशस्त्र समुद्री लुटेरे उस पोत पर सवार थे.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in