1 संदिग्ध का CCTV वीडियो आया सामने

1 संदिग्ध का CCTV वीडियो आया सामने

Rameshwaram Cafe Blast: शुक्रवार की दोपहर कर्नाटक की राजधानी बेंगालुरु में एक विस्फोट हुआ. बेंगलुरु के प्रसिद्ध रामेश्वरम कैफे में अचानक धमाका हुआ. अब शनिवार को इससे संबंधित एक ताजा सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है जिसमें इस घटना के संदिग्ध को एक बैग के साथ रेस्तरां की ओर जाते हुए दिखाया गया है. कहा जा रहा है कि इसी बैग में गहन विस्फोटक उपकरण था. इस वीडियो की प्रमाणिकता अभी नहीं दी जा रही है लेकिन इस शख्स की तलाश जारी है.

Rameshwaram Cafe Blast: 7 से 8 टीमों का गठन

जानकारी हो कि पुलिस ने आरोपी का पता लगाने के लिए 7-8 टीमों का गठन किया है, जो शुक्रवार को हुए विस्फोट के बाद से फरार है. इस ब्लास्ट में करीब 10 लोगों के घायल होने की सूचना भी सामने आ रही है. आतंकवाद विरोधी कानून के तहत जांच आगे बढ़ने पर पुलिस सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार को बेंगलुरु के लोकप्रिय कैफे में कम तीव्रता वाला बम विस्फोट टाइमर का उपयोग करके आईईडी बम को ट्रिगर करके किया गया था.

Rameshwaram cafe blast

Rameshwaram Cafe Blast: FSL की टीम जांच करने कैफे पहुंची

इस बीच, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) की टीम शनिवार सुबह विस्फोट स्थल की जांच करने पहुंची. साथ ही FSL की टीम भी जांच करने के लिए सुबह-सुबह कैफे के बाहर पहुंची थी. इधर, कर्नाटक पुलिस ने यहां एक लोकप्रिय रेस्तरां में शुक्रवार को हुए कम तीव्रता के बम विस्फोट के मामले में जांच तेज कर दी है. एक अधिकारी ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि जो सुराग मिले हैं, उनकी मदद से हम अपराधी को पकड़ लेंगे.’ VIDEO

Rameshwaram Cafe Blast: गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक

इस मामले में शुक्रवार देर रात एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिए जाने की खबरें हैं लेकिन इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. सूत्रों ने बताया कि जांच दल शुक्रवार को हुए विस्फोट और नवंबर 2022 में मंगलुरु कुकर विस्फोट के बीच समानताओं पर गौर कर रहा है. इस बीच, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने विस्फोट के मद्देनजर शनिवार को गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है.

इसे भी पढ़ें…Bengaluru Blast : विस्फोट के लिए टाइमर का हुआ इस्तेमाल, जानें कौन चलाता है रामेश्वरम कैफे

Rameshwaram Cafe Blast: कर्नाटक के सीएम ने कहा, ‘राजनीति नहीं करनी चाहिए’

बेंगलुरु के द रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा है कि मास्क और टोपी पहने एक व्यक्ति बस में आया, टाइमर ठीक किया और विस्फोट कर दिया. डिप्टी सीएम और गृह मंत्री ने कल घटनास्थल का दौरा किया. मैं भी आज अस्पताल और घटनास्थल जाऊंगा. आगे उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह किसी संगठन का काम है या नहीं. इसकी गंभीर जांच चल रही है. भाजपा को इस मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए. साथ ही कहा कि मैंगलोर विस्फोट और बेंगलुरु विस्फोट का कोई संबंध नहीं है.