प्री वेडिंग में महमानों के लिए खास इंतजाम

Anant Ambani-Radhika Merchant Pre Wedding: भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं, उनकी शादी से पहले उन्होंने 1 से लेकर 3 मार्च तक अपने प्री वेडिंग फंक्शन रखे हैं जहां दुनियाभर के बड़े दिग्गज शामिल होने वाले हैं.इस बीच अपने खास मेहमानों के लिए अंबानी परिवार ने कड़ी सुरक्षा के साथ उच्च दर्जे की व्यवस्था भी रखी है. मेहमानों को किसी भी चीज की दिक्कत या कमी न हो इसलिए सभी के लिए खास तौर पर इंतजाम किए गए हैं. मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपने एक्स हैंडल पर वहां की व्यवस्था को दिखाते हुए एक वीडियो शेयर किया है, आइए जानते हैं क्या है अंबानी परिवार द्वारा की गई मेहमानों के लिए खास व्यवस्था.

लग्जरी से भरपूर हैं अंबानी परिवार के बनवाए गए टेंट

अंबानी परिवार ने अपने खास मेहमानों के लिए खास टेंट्स बनवाए हैं जो पूरी तरह से सुविधाओं से भरपूर हैं. इन टेंट्स में जब आप सबसे पहले घुसते हैं तो एक लिविंग रूम जैसा बनाया गया है जिसमें सोफे के साथ टी टेबल मौजूद है जहां मेहमान आराम से बैठकर अपने चाय का लुत्फ उठा सकते हैं. उसके बाद जैसे ही अंदर जाते हैं तो वहां एक बड़ा बेडरूम मौजूद है जिसमें एक बड़े बेड के साथ एक स्टडी या वर्किंग टेबल, एक सोफा, तैयार होने के लिए एक बड़ा शीशा और मनोरंजन के लिए एक टीवी मौजूद है. सानिया नेहवाल ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें ये भी देखा जा रहा है कि एक टेंट में दो एयर कंडीशनर मौजूद हैं यानी कि मेहमानों को गर्मी न लगे इस बात का अच्छी तरह से ध्यान रखा गया है. इन टेंट्स की खास बात ये है कि इनकी थीम में एक हिंदुस्तानी टच है जो इन्हें और भी यूनिक बनाती है.

Anant Ambani-Radhika Merchant Pre Wedding: सिर्फ सुंदरता ही नहीं, संस्कारों में भी अव्वल है अंबानी परिवार की होने वाली बहू: Anant Ambani: अनंत-राधिका के प्री वेडिंग में मेहमानों के लिए खास इंतजाम, साइना नेहवाल ने शेयर किया वीडियो

विदेशी मेहमानों को दिखेगी भारतीय संस्कृति

अंबानी परिवार द्वारा जिन टेंट्स को खास तौर पर मेहमानों के लिए तय किया गया है उनमें भारतीय परंपरा का एक खास टच है. टेंट में जो परदे हैं उनमें काफी सुंदर कारीगरी है और साथ ही फर्नीचर और कालीन से लेकर टेबल तक हर छोटी बड़ी चीज में भारतीय परंपरा का एक अनोखा टच है. बता दें की विदेशी मेहमानों की अगर बात की जाए तो अनंत राधिका के प्री वेडिंग फंक्शन में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, टेड पिक के सीईओ मार्गन स्टेनली, माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक बिल गेट्‌स, डिज्नी के सीईओ बाब इगर, एडनाक के सीईओ सुल्तान अहमद अल जाबेर, कतर के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान बिन जसीम अल थानी जैसे बड़े नाम शामिल हैं. साथ ही इनके प्री वेडिंग के पहले शाम को मशहूर पॅाप सिंगर रिहाना ने एक खास प्रस्तुति दी और इनके प्री वेडिंग पार्टी में चार चांद लगा दिया.

महमानों को परोसे जाएंगे 2500 खास डिशेज

अनंत-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में महमानों के लिए थाई, जापानी, मैक्सिकन, पारसी और पैन एशियन सहित वैश्विक मेनू के साथ लगभग 2,500 व्यंजन तैयार किए जाएंगे. मेहमानों को 75 व्यंजनों के साथ नाश्ता, 225 से अधिक व्यंजनों के साथ दोपहर का भोजन और लगभग 275 व्यंजनों के साथ रात का भोजन और चुनने के लिए 85 से अधिक वस्तुओं के साथ मिडनाइट भोजन परोसा जाएगा. प्रत्येक वस्तु सख्त दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल के तहत तैयार की जाएगी और परोसे गए किसी भी व्यंजन को तीन दिनों तक परोसे जाने 12 अलग-अलग भोजन में दोहराया नहीं जाएगा, इसका मतलब कि किसी भी दिन कोई भी डिश रिपीट नहीं होगी. जानकारियों के अनुसार अनंत-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी के लिए 20 महिला शेफ सहित 65 शेफ की एक मंडली और सामग्री से भरे चार ट्रक इंदौर से जामनगर पहुंचें हैं.

Anant Ambani-Radhika Merchant Pre Wedding: अनंत-राधिका के प्री वेडिंग कॉकटेल पार्टी में जुटे बॉलीवुड के सितारे, पहनें एक से बढ़कर एक आउटफिट: Anant Ambani: अनंत-राधिका के प्री वेडिंग में मेहमानों के लिए खास इंतजाम, साइना नेहवाल ने शेयर किया वीडियो

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in