Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के PayCM कैंपेन के बाद अब राहुल गांधी ने बोम्मई सरकार को घेरा, जानिए क्या कहा

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के कर्नाटक में प्रवेश के दूसरे दिन शनिवार को राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और बोम्मई सरकार पर बड़ा हमला बोला है. दरअसल, कर्नाटक में कांग्रेस के पेसीएम अभियान के बाद अब राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को निशाने पर लिया है.

स्कूल संघों से लिया गया 40 प्रतिशत कमीशन

बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक के ठेकेदार संघ ने पीएम मोदी (PM Modi) को पत्र लिखा कि राज्य में 40 प्रतिशत कमीशन की चोरी हो रही है. बावजूद इसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोई कार्रवाई नहीं की. राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि 13,000 स्कूल संघों से 40 प्रतिशत कमीशन लिया गया. हालांकि, इस मामले में न तो पीएम मोदी ने और ना ही सीएम बोम्मई ने कोई कार्रवाई की.

कर्नाटक में पेसीएम पोस्टर पर हुआ था सियासी बवाल

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने राज्य में सत्तारुढ़ बीजेपी सरकार पर घोटालों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए सीएम बोम्मई के खिलाफ पेसीएम नाम के पोस्टर बेंगलूरु में दीवार पर चिपकाए थे. जिसको लेकर सीएम मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा था कि प्रदेश और मेरी छवि खराब करने के लिए यह अभियान चलाया गया. इस मामले में उन्होंने अधिकारियों को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश भी दिए थे.

भारत जोड़ो यात्रा के 40 से ज्यादा फाड़े गए पोस्टर

वहीं, कर्नाटक में प्रवेश से एक दिन पहले गुरुवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत में चामराजनगर के गुंदलूपेट में लगाए गए पोस्टर फटे पाए गए थे. यहां राहुल गांधी, सिद्धारमैया समेत अन्य नेताओं के 40 पोस्टर को फाड़ दिया गया था. वहीं, पोस्टर फटे होने की घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने कटाक्ष किया और कहा कि 40 प्रतिशत कमीशन वाली बोम्मई सरकार को पहले से ही घबराहट हो रही है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in