Congress President Election: शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए मांगा वोट, लेकिन कह दी बड़ी बात

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी का नामांकन पत्र खारिज होने के बाद अब मैदान में शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे रह गये हैं. दोनों के बीच सीधा मुकाबला है. नामांकन पत्र भरने के बाद दोनों वरिष्ठ नेता देशभर में घुम-घुमकर कांग्रेस के नेताओं से अपने लिये वोट मांगेंगे. इधर शशि थरूर ने खड़गे के लिए कांग्रेसियों से वोट मांगा, लेकिन इस दौरान उन्होंने परोक्ष रूप से उनके खिलाफ हमला भी बोला.

शशि थरूर ने बोले- पार्टी के काम से संतुष्ट हैं, तो खड़गे को वोट दें, नहीं तो बदलाव के लिए मैं हूं

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार सांसद शशि थरूर ने अपने प्रतिद्वंद्वी मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए वोट मांगा, लेकिन अगले ही क्षण उन्होंने उनपर हमला भी कर दिया. न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में थरूर ने कहा, अगर कार्यकर्ता पार्टी के काम से संतुष्ट हैं, तो मल्लिकार्जुन खड़गे को वोट करना चाहिए. लेकिन अगर बदलाव चाहते हैं, तो मैं वहां हूं.

खड़गे के साथ मुकाबला, लेकिन लड़ाई नहीं

शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लोकतंत्र का बड़ा उदहारण बताया और कहा, वरिष्ठ नेता और उनके प्रतिद्वंद्वी मल्लिकार्जुन खड़गे से मुकाबला है, लेकिन कोई लड़ाई नहीं है. नामांकन के बाद थरूर ने ट्वीट किया और लिखा, यह जानकर खुशी हुई कि जांच के बाद, श्री खड़गे और मैं कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए दोस्ताना मुकाबले में भाग लेंगे. ऐसी कामना है कि पार्टी और हमारे सभी सहयोगियों को इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया से फायदा मिले.

कांग्रेस पार्टी के अंदर लोकतंत्र

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा, कांग्रेस पार्टी के अंदर जो लोकतंत्र था उसको हम दिखा रहा हैं यह कोई और पार्टी के अंदर नहीं है. मैंने एक लेख लिखा था कि पार्टी में क्यों चुनाव जरूरी है जिसके बाद पार्टी के कई लोग और कार्यकर्ताओं ने संपर्क कर मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहा. थरूर ने अपने ट्विटर हैंडल से अपने प्रस्तावकों के नाम का उजागर किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, कई साधारण कार्यकर्ताओं ने मुझसे कहा कि आप कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ो. 60 में से 50 लोग साधारण कार्यकर्ता जो पार्टी में बदलाव चाहते हैं, मैं उनकी आवाज बनना चाहता हूं. मैं युवा कांग्रेस की आवाज बनना चाहता हूं.

19 अक्टूबर को मिल जाएगा कांग्रेस को नया अध्यक्ष

कांग्रेस की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल करना था. 8 अक्टूबर तक नाम वापस लेने की आखिरी तारीख है. जबकि एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और 19 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी और उसी दिन परिणाम की घोषणा भी होगी.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!