क्रोएशियाई नवविवाहित जोड़े ने उत्तर पश्चिमी अफ्रीका में मॉरिटानिया के गर्म रेगिस्तान में मालगाड़ी पर अपना हनीमून मनाया

जाग्रेब: हनीमून की प्लानिंग करते ही किसी कपल के दिमाग में प्यार का शहर पेरिस की तस्वीरें घूमती हैं, तो कोई नीले पानी से घिरे जन्नत मालदीव जाने की सोचता है। जो लोग विदेश नहीं जा पाते, वो अपने ही देश में किसी हिल स्टेशन या समुद्र किनारे के टूरिस्ट डेस्टिनेशन पहुंच जाते हैं। लेकिन, किसे पता था कि यूरोपीय देश क्रोएशिया का एक नवविवाहित कपल हनीमून मनाने के लिए अफ्रीका में एक गंदे मालगाड़ी को पसंद करेगा। क्रिस्टिजन और एंड्रिया इलिकिक नाम के कपल ने उत्तर पश्चिमी अफ्रीका में मॉरिटानिया के बेहद गर्म रेगिस्तान में लौह अयस्क से भरी गंदी मालगाड़ी में हनीमून मनाकर दुनिया को चौंका दिया। उनके पोस्ट मैरिज फोटोशूट की तस्वीरें भी ऑनलाइन काफी शेयर की जा रही हैं।

दुनियाभर में घूम चुका है यह कपल
इस कपल ने शादी के बाद पोस्ट वेडिंग शूट के लिए भी इसी जगह का चुनाव किया। ऐसा नहीं था कि क्रिस्टिजन और एंड्रिया को दुनिया की खूबसूरती का ज्ञान नहीं था या वे किसी दूसरी जगह नहीं जा सकते थे। शादी से पहले ही यह कपल दुनियाभर के कई टूरिस्ट डेस्टिनेशन की सैर कर चुका है। क्रिस्टिजन ने तो यूरोप, एशिया, अमेरिका समेत सभी महाद्वीपों में कम से कम 150 जगहों को एक्सप्लोर किया है।

इसलिए बनाया मालगाड़ी में हनीमून का प्लान
सीएनएन से बात करते हुए क्रिस्टिजन ने बताया कि अफ्रीका में मालगाड़ी की सैर करते हुए हमने वास्तव में बहुत कुछ देखा। हम अपनी पोस्ट-वेडिंग शूट को कुछ अलग करना चाहते थे। सभी लोग खूबसूरत जगहों पर जातें हैं और हनीमून मनाते हैं। लेकिन, हमने इसके लिए मॉरिटानिया को चुना। हमारी यात्रा का क्लाइमेक्स लौह अयस्क से भी मालगाड़ी के ऊपर एक फोटोशूट था। हम काले रंग के पाउडरनुमा लौह अयस्क से भरी मालगाड़ी पर सवार थे और पूरा ड्रेस पहने हुए थे। हमें अपनी सुरक्षा को लेकर भी डर लग रहा था।

रेगिस्तान की गर्मी और मालगाड़ी की गंदगी की नहीं की परवाह
उन्होंने बताया कि यह मालगाड़ी मॉरिटानिया के माइनिंग टाउन जौएरात से अटलांटिक महासागर के किनारे बसे बंदरगाह नौआदिबौ को जा रही थी। इस दौरान मालगाड़ी को कम से कम 700 किलोमीटर का सफर तय करना था, जो खतरनाक रेगिस्तान से होकर गुजरती थी। हमने अपने हनीमून को रोमांचक बनाने के लिए परिणाम की परवाह न करते हुए मालगाड़ी पर फोटोशूट करवाने का फैसला किया। इसके लिए हमने शादी वाली ड्रेस पहनी, जिसमें एंड्रिया को अपना सफेद वेडिंग सूट पहनना पड़ा।

honeymoon riding2

इंस्टाग्राम पर तस्वीरें हुई वायरल
उन्होंने अपने इस फोटोशूट की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट की, जो देखते ही देखते वायरल हो गई। इन तस्वीरों में यह कपल मालगाड़ी के डिब्बो में लदे लौह अयस्क में सने हुए नजर आ रहे हैं। ट्रेन के बैकग्राउंड में रेगिस्तान और पहाड़ भी दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग इस कपल के हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं। इससे न केवल मॉरिटानिया के टूरिज्म में इजाफा हो सकता है, बल्कि लोगों में नए-नए जगहों को एक्सप्लोर करने की इच्छा भी बढ़ सकती है।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!