ईडी ने अब ‘आप’ नेता दुर्गेश पाठक को भेजा समन

दिल्ली शराब नीति मामले की जांच कर रही एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने अब आम आदमी पार्टी के नेता और विधायक दुर्गेश पाठक को तलब किया है. आपको बता दें कि गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान पाठक को पार्टी ने वहां की जिम्मेदारी सौंपी थी. वह राजिंदर नगर से ‘आप’ के विधायक हैं.

अरविंद केजरीवाल के पीए से हुई पूछताछ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जांच एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक (पीए) बिभव कुमार से भी एक्साइज मामले से जुड़े मनी लॉड्रिंग के संबंध में सोमवार को पूछताछ की. मामले को लेकर ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि बिभव कुमार का बयान पीएमएलए के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि विधायक दुर्गेश पाठक को भी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

Read Also : ‘भारी जुर्माना लगाना चाहिए’, अरविंद केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की मांग पर हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता को लगाई फटकार

केजरीवाल 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में

उल्लेखनीय है कि अभी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्हें जांच एजेंसी ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और इसके बाद कोर्ट ने उन्हें एक अप्रैल तक ईडी रिमांड पर भेज दिया. रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद कोर्ट ने केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था जिसके बाद से अभी जेल में ही बंद हैं.

‘आप’ लगातार हमलावर है बीजेपी पर

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से पार्टी लगातार बीजेपी पर हमलावर है. पिछले दिनों राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर जोरदार हमला किया था और कहा था कि अरविंद केजरीवाल को साजिश के तहत फंसाया जा रहा है. उन्होंने इस दौरान मीडिया के समक्ष कुछ तस्वीर भी जारी की थी.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in