कई राज्यों में हो सकती है बारिश

कई राज्यों में हो सकती है बारिश

देश के कई राज्यो में पिछले दिनों बारिश देखने को मिली जिससे तापमान में गिरावट आई है. दिल्ली में इस साल फरवरी में 2014 के बाद सबसे ज्यादा बारिश देखने को मिली. एक बार और पश्चिमी विक्षोभ का असर देश के कुछ राज्यों में नजर आ सकता है जिसकी वजह से बारिश होगी. मौसम विभाग की मानें तो तीन मार्च तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम दर्जे की बरिश के आसार है. जानें मार्च के पहले सप्ताह में कैसा रहने वाला है मौसम का हाल

इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी के आसार

मौसम विभाग की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, 1 और 2 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बर्फबारी के आसार हैं. वहीं इस दौरान उत्तराखंड में भी अलग-अलग स्थानों पर भारी बर्फबारी हो सकती है. एक मार्च को राजस्थान में और 2 मार्च को हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से व्यक्त की गई है.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश

स्काइमेट वेदर के अनुसार, 2 और 3 मार्च को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों के साथ-साथ बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकती है. 4 और 5 मार्च को भी झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश हो सकती है. वहीं 2 मार्च को उत्तराखंड में कहीं-कहीं भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है. पंजाब में भी 2 मार्च को हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है.

झारखंड में फिर होगी बारिश

झारखंड के मौसम को लेकर जो जानकारी विभाग की ओर से दी गई है उसके अनुसार, 29 फरवरी को बारिश के आसार नहीं हैं जबकि दो मार्च से कई इलाकों में फिर बारिश की संभावना है. इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

बिहार में होगी बारिश

बिहार का मौसम फिर एकबार करवट ले सकता है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से वेदर में बदलाव आने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो, मार्च महीने की शुरुआत में बारिश प्रदेश के कई इलाकों में देखने को मिल सकती है. एक मार्च से तीन मार्च तक हल्की बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से व्यक्त की गई है.