इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने चार बैंक खाते किये ‘फ्रीज’, लोकसभा चुनाव के पहले बढ़ी कांग्रेस की टेंशन

लोकसभा चुनाव के पहले सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच कांग्रेस की ओर से बड़ा आरोप लगाया गया है. पार्टी नेता अजय माकन ने कहा कि 2018-19 के लिए 210 करोड़ रुपये की आयकर की मांग पर कांग्रेस के बैंक खाते ‘फ्रीज’ कर दिये गये हैं. कांग्रेस के कोषाध्यक्ष माकन की ओर से दावा किया गया है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ‘मामूली आधार’ पर पार्टी के चार मुख्य बैंक खाते ‘फ्रीज’ कर दिए हैं.

कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा प्रमुख विपक्षी पार्टी के बैंक खाते ‘फ्रीज’ किया जाना लोकतंत्र के लिए खतरनाक है.

क्या देश में एक ही पार्टी का शासन रहेगा?

कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने शुक्रवार को बताया कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है. यह कार्रवाई वर्ष 2018-19 के लिए आईटी रिटर्न दाखिल करने में 45 दिन की देरी के कारण हुई है. आगे उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का खाता बंद नहीं किया गया है बल्कि लोकतंत्र को बंद करने का काम किया गया है जो काफी घातक है. चुनाव की घोषणा में चंद दिन रह गये हैं. इससे पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ऐसी कार्रवाई की ठीक नहीं है. दिल्ली में प्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि क्या देश में एक ही पार्टी का शासन रहेगा?

देरी से दाखिल हुई रिटर्न

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि पार्टी ने उनके खाते को डीफ्रीज करने के लिए आयकर अपीलीय प्राधिकरण (आईटीएटी) से संपर्क किया है. माकन ने कहा कि उन्हें 2018-19 के लिए अपना आईटी रिटर्न 31 दिसंबर, 2019 तक दाखिल करना था, लेकिन पार्टी 40-45 दिनों की देरी से दाखिल हुई.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in