Fitness Secrets Of Shweta Tiwari: श्वेता तिवारी की तरह दिखना है फिट और यंग तो आज से ही शुरू कर दें ये योगासन

सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ और ‘मैं हूं अपराजिता’ से लोकप्रियता हासिल करने वाली एक्ट्रेस श्वेता तिवारी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. 43 की उम्र में भी श्वेता तिवारी एकदम फिट और यंग दिखती हैं. फैंस, श्वेता की फिटनेस देख हैरान हैं. चलिए जानते हैं श्वेता तिवारी फिट रहने के लिए कौन सा योगा करती हैं.

भुजांगासन

श्वेता तिवारी फिट रहने के लिए भुजांगासन करती हैं. अगर आप भी यंग और फिट दिखना चाहती हैं तो आज से ही भुजांगासन करना शुरू कर दें. भुजांगासन के लिए योगा मैट पर पेट के बल लेट जाएं. ध्यान रहें पेट के नीचे का हिस्सा जमीन पर लगा होना चाहिए और हाथों को शरीर के ऊपरी हिस्से को ऊपर की तरफ उठाएं और सिर को ऊपर की ओर ले जाएं. थोड़ी देर तक इसी पोजीशन में रहे. इस योगासन से पेट की चर्बी खत्म हो जाती है.

Also Read: PHOTOS: किसी टॉनिक से कम नहीं है गाजर का जूस, फायदे जान दंग रह जाएंगे आप

पर्वतासना

एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की तरह अगर फिट और यंग दिखना है तो पर्वतासना करना शुरू कर दें. योगा मैट पर पद्मासन की मुद्रा में बैठ जाएं और दोनों हाथों को नमस्कार मुद्रा में जोड़ लें. इसके बाद धीरे-धीरे सांस लेते हुए अपने हाथों को ऊपर लेकर जाएं और आंख को बंद रखें. पर्वतासना योग करने से शरीर का लचीलापन बढ़ जाता है.

Also Read: Vitamin D Vegetables Name: विटामिन डी की कमी पूरा करने के लिए डाइट में जरूर शामिल करें ये सब्जियां

धनुरासन

43 साल की उम्र में फिट और यंग दिखने के लिए धनुरासन योग करना चाहिए. इस योगा को करने के लिए पहले पेट के बल लेट जाएं और अपने दोनों पैरों को पीछे की तरफ मोड़ लें इसके साथ ही हाथों को भी पीछे ले जाए और पैरों के टखनों को पकड़ें और फिर गर्दन को पीछे ले जाने की धीरे-धीरे कोशिश करें. अगर आप प्रतिदिन धनुरासन योग करते हैं तो पेट की चर्बी कम होती है और स्किन ग्लो करता है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in