PM मोदी की BJP नेताओं को नसीहत- लोकसभा चुनाव में बचे हैं 400 दिन, समाज के हर वर्ग की करें सेवा

PM Modi At BJP National Meet: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में करीब 400 दिन बचे हैं. इसलिए पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पूरे समर्पण के साथ समाज के हर वर्ग की सेवा करने में जुट जाना है.

समाज के हर वर्ग तक पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ता

इस दौरान पीएम मादी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से बोहरा, पसमांदा और सिखों जैसे अल्पसंख्यकों सहित समाज के हर वर्ग तक पहुंचने और बगैर किसी चुनावी लाभ की लालसा के उनके लिए काम करने का आह्वान किया. बीजेपी के सूत्रों ने यह जानकारी दी. बैठक में शामिल बीजेपी के विभिन्न नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से कहा कि वे विभिन्न क्षेत्रों के पेशेवरों से मिलें और उनसे जुड़ने के लिए विश्वविद्यालयों और चर्च जैसी जगहों का दौरा करें.

सभी को कड़ी मेहनत करनी चाहिए

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री के संबोधन की जानकारी मीडिया से साझा करते हुए बताया कि पीएम मोदी ने कहा, भारत के जीवन का सर्वोत्तम काल आ रहा है और हम इसे सामने आते देख रहे हैं. ऐसे समय में हम लोग मेहनत में पीछे ना रहें. प्रयत्नों की पराकाष्ठा करें. अपने जीवन का क्षण-क्षण और अपने शरीर का कण-कण हम भारत की विकास गाथा में लगाएं. फडणवीस के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा, अमृत काल को कर्तव्य काल में परवर्तित करने से ही देश को आगे ले जाया जा सकता है. ज्ञात हो कि भारत की आजादी के 75 वर्ष से 100 वर्षों तक के सफर को प्रधानमंत्री अक्सर अमृत काल कहते हैं.

सामाजिक आंदोलन में रूपांतरित हुई बीजेपी

बीजेपी के सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पीएम मोदी ने पार्टी को अति आत्मविश्वास की भावना के प्रति भी आगाह किया और 1998 में मध्य प्रदेश में पार्टी की हार का उदाहरण देते हुए कहा कि कैसे दिग्विजय सिंह के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार की अलोकप्रियता के बावजूद भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था. नरेंद्र मोदी उन दिनों में मध्य प्रदेश में बीजेपी के संगठनात्मक मामलों का काम देखते थे. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी अब केवल एक राजनीतिक आंदोलन नहीं है, बल्कि यह एक सामाजिक आंदोलन में रूपांतरित हो गयी है.

कांग्रेस पर निशाना

प्रधानमंत्री ने कहा कि 18-25 आयु वर्ग के लोगों ने भारत का राजनीतिक इतिहास नहीं देखा है और उन्हें पिछली सरकारों के तहत हुए भ्रष्टाचार और गलत कामों के बारे में जानकारी नहीं है. उन्होंने केंद्र की पिछली सरकारों पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा, इसलिए उन्हें जागरूक करने की जरूरत है. उन्हें बीजेपी के सुशासन के बारे में बताएं. अपने संबोधन के दौरान मोदी ने बीजेपी के विभिन्न मोर्चों को सीमाई क्षेत्रों में अपने कार्यक्रम करने, आकांक्षी जिलों के विकास में योगदान देने, काशी-तमिल संगमम की तर्ज पर अन्य भाषाओं से जुडे़ कार्यक्रमों का आयोजन करने और पार्टी के प्राथमिक सदस्यों का जिलेवार सम्मेलन करने का सुझाव दिया.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!