मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया और अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस में मामला दर्ज

मुंबई : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भारत के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ और अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई. यह धमकी लैंडलाइन के जरिए दी गई. बता दें कि मुकेश अंबानी के जिस सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को उड़ाने की धमकी दी गई, उसमें पिछले सितंबर महीने की शुरुआत में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के सड़क हादसे में मौत के दौरान लग्जरी मर्सिडीज कार चला रहीं अनाहिता पंडोले और उनके पति डेनियल पंडोले को भर्ती कराया गया था. इसी अस्पताल में अमेरिका समेत विदेश के करीब 20 डॉक्टरों की मदद से अनाहिता पंडोले के श्रोणी या पेल्विस संबंधी फ्रैक्चर को लेकर ऑपरेशन किया गया था. श्रोणि में गंभीर फ्रैक्चर को देखते हुए अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोप समेत दुनियाभर के विभिन्न विशेषज्ञों से राय ली गई थी.

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण मुंबई के सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में बुधवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर अस्पताल और भारत के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ को बम से उड़ाने की धमकी दी. पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, फोन करने वाले शख्स ने मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी भी दी है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने दक्षिण मुंबई के गिरगांव स्थित रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर पहले दोपहर 12.57 बजे और फिर शाम 5.04 बजे किसी अनजान नंबर से फोन किया. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के एक प्रवक्ता ने कहा कि फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को उड़ाने की धमकी दी और मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और दोनों बेटों आकाश और अनंत को जान से मारने की धमकी भी दी.

आरआईएल के प्रवक्ता ने कहा कि फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने ‘एंटीलिया’ को उड़ाने की भी धमकी दी. पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज की गई है और हम पुलिस को सभी आवश्यक ब्योरा प्रदान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ डीबी मार्ग पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है और इस मामले की जांच की जा रही है.

बताते चलें कि इस साल अगस्त में एक जौहरी को अस्पताल में फोन करने और उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की कथित धमकी देने के बाद गिरफ्तार किया गया था. फरवरी 2021 में अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास ‘एंटीलिया’ के पास विस्फोटकों से लदी एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) मिली थी. बाद में घटना के सिलसिले में तत्कालीन पुलिस अधिकारी सचिन वाजे समेत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!