कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- पंजाब में अकाली दल और कांग्रेस का खात्मा, AAP से तंग आ चुकी है जनता

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी में बीते दिनों शामिल हुए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस, अकाली दल और आम आदमी पार्टी (AAP) पर बड़ा हमला बोला है. पंजाब में बीजेपी के सत्ता में आने का भरोसा जताते हुए पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रदेश में शिरोमणि अकाली दल (SAD) और कांग्रेस का खात्मा हो गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि छह महीने में ही भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार से भी पंजाब की जनता का मोह भंग हो चुका है.

बीजेपी में शामिल होकर मैं खुश हूं: कैप्टन

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे और अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) का भारतीय जनता पार्टी में विलय कर दिया था. एएनआई से बातचीत में कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि जब से मैं बीजेपी में शामिल हुआ हूं, मैं बहुत खुश हूं और मुझे लगता है कि अब बीजेपी पूरे भारत में और आने वाले समय में पंजाब में भी राज करेगी, क्योंकि पंजाब में न तो कांग्रेस में कोई नेता है और न ही नेतृत्व करने वाला है.

गांधी परिवार पर निशाना

कांग्रेस पार्टी की स्थिति के बारे में बात करते हुए, पंजाब के पूर्व सीएम ने कहा कि पुरानी पार्टी के लिए वर्तमान स्थिति से बाहर आना बहुत मुश्किल है, क्योंकि गांधी परिवार हां कहने वालों को पसंद करता है. यहां तक ​​कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है. बताते चलें कि अमरिंदर सिंह ने पिछले साल कांग्रेस छोड़ने के बाद अचानक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और बाद में पीएलसी का गठन किया था. पिछले साल सितंबर में, अमरिंदर सिंह ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ गठबंधन किया. जिसने पहले ही शिअद (संयुक्त) को अपना सहयोगी बना लिया था. पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बीजेपी पंजाब और केंद्र दोनों में सरकार बनाएगी.

पंजाब में बीजेपी करेगी राज

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में अकाली दल और कांग्रेस दोनों खत्म हो गई है और लोग आम आदमी पार्टी से तंग आ चुके हैं. ऐसे में अब बीजेपी पंजाब में राज करेगी. उन्होंने कहा कि हम मिलकर पंजाब और केंद्र की सत्ता में बीजेपी को वापस लाएंगे. गौरतलब है कि अमरिंदर सिंह विधानसभा चुनाव में अपने गृह क्षेत्र पटियाला अर्बन से चुनाव जीतने में नाकाम रहे थे. उनकी पार्टी भी राज्य विधानसभा चुनावों में एक भी सीट जीतने में विफल रही थी. भगवंत मान की सरकार के छह महीने के कार्यकाल पर उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार हर तरह से विफल रही है. मैं 50 साल से अधिक समय से राजनीति में हूं, लेकिन मैंने अभी तक ऐसी सरकार नहीं देखी है, जिसने छह महीने के भीतर अपना विश्वास प्रस्ताव लाया हो. इससे पता चलता है कि सरकार के भीतर कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है और यह सरकार हर तरह से विफल रही है.

कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर मान सरकार को घेरा

पंजाब में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर आप सरकार की आलोचना करते हुए पूर्व सीएम ने कहा, कानून व्यवस्था राज्य सरकार की जिम्मेदारी है. सरकार को खालिस्तान के मुद्दे पर कार्रवाई करने की जरूरत है. खालिस्तान के नारे मेरे शासन के दौरान नहीं उठाए गए थे. मेरे कार्यकाल के दौरान मैंने सख्त कदम उठाए. संविधान के अनुसार राज्य सरकार को अपने प्रांत को सुरक्षित रखने का अधिकार है. वे कुछ नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ड्रोन भेजने में लगा हुआ है और पंजाब में अशांति फैलाने की कोशिश की जा रही है. मुख्यमंत्री को जितना समय देना चाहिए उतना समय नहीं दे पा रहे हैं. यहां सरकार चलाना भगवंत मान का कर्तव्य है, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं.

चुनाव नहीं लड़ेंगे: अमरिंदर सिंह

सरकार द्वारा राज्यपाल बनाए जाने के सवाल पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि बीजेपी उनसे जो करने को कहेगी वह उसका पालन करेंगे, लेकिन वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा, मैं शुरू से ही सेना में रहा हूं, इसलिए अगर बीजेपी सरकार मुझसे कहेगी तो मैं लड़ने के लिए भी तैयार हूं, लेकिन अब मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा. उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा पाकिस्तान के ट्विटर हैंडल को बंद किए जाने पर भी प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि यह पहले किया जाना चाहिए था. उन्होंने कहा, मैं इसके लिए भारत सरकार को बधाई देना चाहता हूं क्योंकि पाकिस्तान हमेशा भारत और पंजाब को अस्थिर करने में लगा रहता है. अपनी पत्नी परनीत कौर से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, यह उनकी इच्छा है कि वह किस पार्टी से चुनाव लड़ें, लेकिन अगर वह मेरी राय पूछती हैं, तो मैं उन्हें बीजेपी से लड़ने की सलाह दूंगा.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!