Congress President Election: खड़गे Vs थरूर हुआ कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, तीसरे प्रत्याशी का नामांकन रद्द

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने जा रहे चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुख्य मुकाबला होगा. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मधुसूदन मिस्त्री ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में केवल मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर ही उम्मीदवार होंगे. मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि तीसरे प्रत्याशी केएन त्रिपाठी का नामांकन रद्द हो गया है.

8 अक्टूबर तक कर सकेंगे नामांकन वापसी

कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि कल यानि शुक्रवार को हमें 20 फॉर्म मिले थे. जांच के दौरान 20 में से 4 फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हमारे दो उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर चुनाव लड़ेंगे. मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि नामांकन वापसी 8 अक्टूबर तक कर सकते हैं. 8 अक्टूबर के बाद अगर कोई नाम वापस नहीं लेता है, तो चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी.

मल्लिकार्जुन खड़गे साहब कांग्रेस पार्टी के महत्वपूर्ण अंग: थरूर

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा कि पार्टी के अंदर जो लोकतंत्र था, उसको हम दिखा रहा हैं. यह कोई और पार्टी के अंदर नहीं है. मैंने एक लेख लिखा था कि पार्टी में क्यों चुनाव जरूरी है. जिसके बाद पार्टी के कई लोग और कार्यकर्ताओं ने संपर्क कर मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहा. शशि थरूर ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे साहब कांग्रेस पार्टी के महत्वपूर्ण अंग है. वे बहुत वरिष्ठ नेता हैं. ऐसे में टॉप थ्री नेताओं में उनका नाम तो आएगा ही. वे राज्य सभा में विपक्ष के नेता भी हैं और हर अहम विषय में उनका नाम होता है. राजस्थान में भी जब समस्या हुई उस पर भी खड़गे साहब जयपुर गए थे.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in