पंडित श्याम शंकर मिश्र स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के स्मारक का अनावरण हेतु अपर कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

पंडित श्याम शंकर मिश्र स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के स्मारक का अनावरण हेतु अपर कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

देवभोग: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व.श्री पंडित श्याम शंकर मिश्र जी का देश की आजादी के आंदोलन में सक्रिय रूप से भागीदारी रही व गाँधी जी के विश्वसनीय अंक रक्षक रहे। सर्वप्रथम 6 महीना की सजा हुई और जमानत के लिए 100 रुपये जुर्माना नही पटाने के एवज में 2 महिने की सजा हुई। जब वर्धा आश्रम में विदाई में भेंट स्वरूप गाँधी जी के खुद के हाँथो से बनाये हुए खादी वस्त्र व कमर घड़ी भेंट स्वरूप दी गई थी,एंव वादा करते हुए कहा था कि में देवभोग जरूर आऊँगा।पण्डित श्याम शंकर मिश्र का देश के प्रति दिया गया योगदान सराहनीय है जो कभी नही भुलाया जा सकता है ।जिसके स्मृति में देवभोग के हृदय स्थल पर स्थित विगत 3 शाल वर्ष पहले शहीद स्मारक मै पंडित श्याम शंकर मिश्र जी कि मूर्ति स्थापना किया गया है किंतु अब तक इसका अनावरण नही हो सका है,जिससे परिवार व क्षेत्र वासी काफि दुखी हैं परिवार व क्षेत्र वासी चाहते है कि स्वतंत्रता सग्राम सेनानी पंडित श्याम शंकर मिश्र जी के मूर्ति का अनावरण मा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कर कमलो से हो इस हेतु आज में अपर कलेक्टर जी से मिल मुख्यमंत्री दौरे के प्रोटोकॉल में पंडित श्याम शंकर मिश्र के मूर्ति का अनावरण को सम्मलित करने का अनुबोदन किया हूँ।

किया कहते है परिवार के सदस्य

पंडित श्याम शंकर मिश्र सरकार होते हुए भी एक कट्टर कांग्रेसी थे, राज्य में कांग्रेस की मौजूदा सरकार होते हुए भी नहीं हो पा रहा है अनावरण।जिससे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिवार काफी दुखी हैं नम आंखों से दुख जताते हुए कहते हैं कि क्या स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के शहीद स्मारक का अनावरण करना या कराना इतना कठिन है क्या स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की कहानी, योगदान, उपलब्धि, सहायता, सहयोग की कहानी इतिहास के पन्नों से सरकारी दफ्तर तक सिमट कर रह गया है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित श्याम शंकर मिश्र के परिवार व क्षेत्रवासी चाहते हैं कि शहीद स्मारक का अनावरण जल्द से जल्द मुख्यमंत्री के कर कमलों से हो क्योंकि आगामी दिनों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आगमन की खबर सुनकर परिवार व क्षेत्रवासियों में आस की लहर दौड़ रही है, आशा है कि शहीद स्मारक का अनावरण हो।

किया कहते है भूतपूर्व विधायक मा.चरण सिंह मांझी के पुत्र जितेंद्र मांझी अ.ज.जा मोर्चा मंडल अध्यक्ष देवभोग

खबर जब प्रकाशित हुआ उस दिन मुझे जानकारी मिला है मैं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की कहानी, योगदान, उपलब्धि, सहायता, सहयोग की कहानी इतिहास के पन्नों से सरकारी दफ्तर तक सिमटने नही दूंगा मेरे से जितनी सहयोग होगी जरूर अपने से पहल कर मा.मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आगमन से पहले इसकी सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध कर अनावरण हेतु उनके समक्ष बात रखूंगा।

छत्तीसगढ़ स्टेट हेड उमेश यादव की रिपोर्ट यदु न्यूज नेशन