मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया आश्वासन, आगामी देवभोग दौरे में करेंगे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित श्यामशंकर मिश्र जी के मुर्ति का अनावरण

देवभोग: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित श्यामशंकर मिश्र के परिवार ने मुख्यमंत्री से की भेंट। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया आश्वासन में कहा कि आगामी देवभोग दौरे में पंडित श्यामशंकर मिश्र जी के मुर्ति अनावरण करेंगे। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व.पंडित श्याम शंकर मिश्र जी की मुर्ति स्थापना सत्र 2018 में गांधी चौक देवभोग तथा शासकीय महाविद्यालय पंडित श्याम शंकर मिश्र देवभोग में स्थापित की गई है। लेकिन आज पर्यंत मुर्ति का अनावरण नहीं होने से आज पर्यंत काफी दुखी हैं।स्वतंत्रता संग्राम सेनानी संगठन छत्तीसगढ़ परिवार व क्षेत्र वासियों के लगातार प्रयास से अब मुर्ति अनावरण करने का सपना पूरा होता दिख रहा है। क्योंकि विगत दिनों स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिवार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर आवेदन प्रस्तुत किया है कथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी संगठन छत्तीसगढ़ लगातार स्वतंत्रता सेनानियों के हक व सम्मान के लिए लगातार प्रयासरत है। आगामी दिनों में गरियाबंद जिले में माननीय मुख्यमंत्री जी के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान देवभोग आने की भी आशंका जताई जा रही है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिवार व क्षेत्रवासीयों की मांग है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करकमलों से पं.श्याम शंकर मिश्र जी के विगत 3 वर्षों से निर्मित मुर्ति का अनावरण कर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को उचित सम्मान दिया जाये।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व.श्री पंडित श्याम शंकर मिश्र जी का देश की आजादी के आंदोलन में सक्रिय रूप से भागीदारी रही व गाँधी जी के विश्वसनीय अंक रक्षक रहे। सर्वप्रथम 6 महीना की सजा हुई और जमानत के लिए 100 रुपये जुर्माना नही पटाने के एवज में 2 महीने की सजा अतिरिक्त हुई। जब वर्धा आश्रम में विदाई में भेंट स्वरूप गाँधी जी के खुद के हाथो से बनाये हुए खादी वस्त्र व कमर घड़ी भेंट स्वरूप दी गई थी,एंव वादा करते हुए कहा था कि में देवभोग जरूर आऊँगा। पण्डित श्याम शंकर मिश्र का देश के प्रति दिया गया योगदान सराहनीय है जो कभी नही भुलाया जा सकता है ।जिसके स्मृति में देवभोग के हृदय स्थल पर स्थित विगत 3 वर्ष पहले शहीद स्मारक मै पंडित श्याम शंकर मिश्र जी कि मूर्ति स्थापना किया गया है। परिवार व क्षेत्र वासीयों में मुख्यमंत्री जी के आश्वासन के बाद काफी खुशी कि लहर हैं।

छत्तीसगढ़ स्टेट हेड उमेश यादव की रिपोर्ट यदु न्यूज नेशन

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!