पीएम मोदी ने असम में 17,500 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास किया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोरहाट में सभा को संबोधित करते हुए कहा, आज मुझे असम के लोगों के लिए 17,500 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने का सौभाग्य मिला है. इसमें स्वास्थ्य आवास और पेट्रोलियम से जुड़ी परियोजनाएं हैं. इनसे असम में विकास की गति और तेज होगी. मैं असम के सभी लोगों को इसके लिए बधाई देता हूं.

पीएम मोदी ने काजीरंगा नेशनल पार्क घुमने का अपना अनुभव शेयर किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, यहां आने से पहले मुझे काजीरंगा नेशनल पार्क की विशालता, उसकी प्राकृतिक सुंदरता को करीब से देखने और जानने का अवसर भी मिला. काजीरंगा अपनी तरह का अनूठा नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व है. इसकी जैव विविधता, इसका पारिस्थितिकी तंत्र, हर किसी को आकर्षित करता है. काजीरंगा को UNESCO की विश्व विरासत स्थल होने का गौरव भी प्राप्त है. विश्व में जितने सिंगल हॉर्न वाले राइनो हैं, उनमें से 70 प्रतिशत हमारे काजीरंगा में ही रहते हैं. यहां के प्राकृतिक वातावरण में टाइगर, पैंथर, हाथी और बेअर को देखने का अनुभव भी अलग है.

Narendra Modi: कांग्रेस राज में लोग घर के लिए तरसे, हमारी सरकार ने महिलाओं को मालकिन बनाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला किया. उन्होंने कहा, कांग्रस राज में लोग घर ले तरसे, लेकिन हमारी सरकार ने महिलाओं को मालकिन बनाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज असम के मेरे साढ़े 5 लाख परिवारों का अपनें पक्के मकान का सपना पूरा हुआ है. एक राज्य में साढ़े 5 लाख अपनी पसंद के, अपनी मालिकी के पक्के घर में जा रहे हैं. कांग्रेस की सरकारों के समय लोग एक-एक घर के लिए तरसते थे वहीं हमारी सरकार 1-1 दिन में साढ़े 5 लाख घर दे रही है. मुझे खुशी है कि पीएम आवास योजना के तहत दिए गए ज्यादातर घर महिलाओं के नाम रजिस्टर्ड किए गए हैं. अब घर की मालकिन मेरी माताएं-बहनें बनी हैं. पीएम मोदी ने परिवार को लेकर लालू प्रसाद यादव की टिप्पणी पर कहा, मुझे विपक्ष के नेता गाली दे रहे, लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि पूरा देश मेरा परिवार है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in