तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम कोलकाता साउथ-टीपीएफ की स्टॉक मार्केट विश्लेषण पर गहन अध्ययन “लर्निंग रिडिफाइनड” की कार्यशाला

कोलकाता (वर्धमान जैन): वर्तमान में शेयर मार्केट में प्राय: सभी लोग जुड़े हुए है। शेयर मार्केट के रोजाना उतार चढ़ाव जैसे महत्वपूर्ण विषय को मद्देनजर रखते हुए तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम, कोलकाता साउथ ने “आचार्य महाप्रज्ञ नॉलेज सेंटर” में स्टॉक मार्केट विश्लेषण पर गहन अध्ययन करने हेतु “लर्निंग रिडिफाइनड” कार्यशाला का आयोजन किया।

फोरम के इडब्लूसी सदस्य श्री श्रेयांस जैन ने कार्यक्रम में सभी लोगों का गर्मजोशी से स्वागत किया। टीपीएफ नेशनल फ्यूचूरा को कन्वेनर श्री रोहित दुगड़ एवं टीपीएफ नेशनल फेमिना को कन्वेनर श्रीमती कंचन सिरोहिया ने मंगलाचरण द्वारा कार्यक्रम की पावन शुरुआत की। टीपीएफ साउथ कोलकाता के कर्मठ अध्यक्ष श्री प्रवीण कुमार सिरोहिया ने अपने अध्यक्षीय स्वागत व्यक्त्वय में सभी का हार्दिक अभिनंदन किया। उन्होंने टीपीएफ के सभी आयामों के बारे उपस्थित लोगों को जानकारी दी और उनका समुचित लाभ लेने का आग्रह किया। उन्होंने “टीपीएफ साइक्लोथोन संकल्प चैप्टर – 2” की अभूतपूर्व सफलता के लिए सभी का हृदय से आभार जताया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में शेयर बाजार की उठापटक से लोगों को अवगत करवाने के लिए, सबको जागरूक करने के लिए एक कार्यशाला की अत्यंत आवश्यकता थी। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए हमने “लर्निंग रिडिफाइनड” कार्यशाला का प्रारूप बनाया। हमें आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि यह कार्यशाला सबको सही दिशा प्रदान करेगी। उन्होंने आगे और भी उपयोगी कार्यक्रम करने की परिषद की प्रतिबद्धता जताई।

इसके पश्चात् परिषद के श्री रोहित दुगड़ ने कार्यशाला के वक्ता श्री नवीन जैन का सभी से परिचय करवाया। नवीन जी एक उत्तम दर्जे के टेक्निकल एनालिस्ट है जो अपने व्यवसाय के साथ साथ लोगों को शेयर मार्केट के गुर भी सिखाते है। उन्होंने शेयर मार्केट में सभी के लिए बहुत ही उपयोगी जानकारियां और सुझाव दिए, जिनके इस्तेमाल से लोगों को अच्छा लाभ मिल सकता है। उन्होंने शेयर मार्केट के टेक्निकल पहलुओं को समझाते हुए लोगों का ज्ञानवर्धन किया। कार्यक्रम के अंत में माननीय नवीन जी ने सभी लोगों की जिज्ञासाओं का समाधान किया।

श्रीमती कंचन सिरोहिया ने कार्यक्रम में पधारे हुए सभी अतिथियों, वक्ताओं, सदस्यों एवम अन्य संस्थाओं के गणमान्य व्यक्तियों का इस कार्यक्रम में पधारने के लिए अपनी संपूर्ण टीम की तरफ से आभार ज्ञापन किया और भविष्य में ऐसे और भी कार्यक्रम करने के लिए टीम की प्रतिबद्धता जताई। कार्यक्रम में विशेष उपस्थिति टीपीएफ गौरव श्री जयचंद मालू, टीपीएफ के फेमिना नेशनल को कन्वेनर श्रीमती कंचन सिरोहिया, टीपीएफ नेशनल फ्यूचूरा को कन्वेनर श्री रोहित दुगड़, साउथ सभा के मंत्री श्री कमल सेठिया, उपाध्यक्ष बिजय बावलिया, कोषाध्यक्ष श्री रतन लाल सेठिया, सहमंत्री श्री यशवंत रामपुरिया, टीपीएफ कोलकाता पूर्वांचल के निवर्तमान अध्यक्ष श्री प्रवीण सुराना, टीपीएफ कोलकाता साउथ के वरिष्ठ सदस्य श्री पदम सिंह रायजादा, श्री सुनील कुमार सुराना, श्री पन्ना लाल मालू, श्री मनीष सेठिया, संगठन मंत्री श्री सुमित नाहटा, कोषाध्यक्ष श्री गौरव मालू एवं अन्य सदस्यों की रही। कार्यक्रम का अद्भुत संचालन श्री श्रेयांस जैन ने किया। उपस्थित लोगों ने कार्यक्रम की बहुत सराहना की। कार्यक्रम के अंत में नेटवर्किंग टी और अल्पाहार की सुंदर व्यवस्था थी।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in