12th Fail देखने से मिली है हिम्मत.. तो ओटीटी पर अभी देख डालें ये मोटिवेशनल फिल्में और वेब सीरीज, बढ़ेगा हौसला

हमारे देश में सबसे ज्यादा आबादी युवाओं की है और यही वजह है कि अब कई वेब सीरीज यंगस्टर्स को टारगेट करते हुए बनाई जा रही हैं. यंगस्टर्स के लिए कई इंस्पिरेशनल फिल्में भी बन रही हैं, जिन्हें देखकर उन्हें प्रेरणा और हौसला मिले. अगर आप भी देखना चाहते हैं ऐसी कुछ वेब सीरीज तो ये है आप के लिए एक लिस्ट…
Inspirational web series and films

12वीं फेल

विक्रांत मैसी स्टारर 12वीं फेल एक बेहतरीन और इंस्पिरेंशनल फिल्म है जो आईपीएस मनोज कुमार शर्मा के जीवन को दर्शाती है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक परिस्थितियों से हारा लड़का अपनी मेहनत से आईपीएस ऑफिसर बन जाता है. इसे आप डिजनी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

Inspirational web series and films

दसवीं

ये फिल्म एक भ्रष्ट और अनपढ़ नेता गंगा राम चौधरी के ऊपर आधारित है. उसे किसी कारणों से जेल जाना पड़ता है और वहां वह पढ़ाई की महत्व को जानता है. इस सीरीज में निम्रत कौर, अभिषेक बच्चन और यामी गौतम मुख्य किरदार में मौजूद हैं. इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

Inspirational web series and films

शिक्षा मंडल

शिक्षा मंडल एक बेहतरीन क्राइम ड्रामा सीरीज है, जिसमें एजुकेशन माफियाओं का पर्दाफाश किया गया है. इस सीरीज को आप एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं.

Inspirational web series and films

एस्पिरेंटस

अपूर्व सिंह कार्की की एस्पिरेंटस 3 दोस्तों की कहानी को दिखाती है, जो यूपीएससी की तैयारी के लिए दिल्ली जाते हैं. इस सीरीज में एस्पिरेंटस के जीवन के उतार चढ़ाव और इमोशनल बॉन्डिंग को बखूबी दिखाया गया है. इस सीरीज को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

Inspirational web series and films

कोटा फैक्ट्री

कोटा फैक्ट्री पहली ब्लैक एंड व्हाइट भारतीय वेब सीरीज है. इसकी कहानी स्टूडेंट लाइफ पर आधारित है, इस सीरीज में कोटा जा कर एक्जाम की तैयारी करने वाले बच्चों के संघर्ष को दिखाया गया है.

Inspirational web series and films

क्रैश कोर्स

क्रैश कोर्स एक बेहतरीन वेब सीरीज है, जो कोचिंग संस्थानों में होने वाली पॉलिटिक्स को दिखाती है. इस सीरीज में अनु कपूर लीड रोल में हैं. इसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

Inspirational web series and films

3 इडियट्स

आमिर खान स्टारर 3 इडियट्स एक बेहतरीन फिल्म है, जो तीन दोस्तों के जीवन को दिखाती है जो एक इंजीनियरिंग कॉलेज में मिलते हैं. इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

Inspirational web series and films

सुपर 30

ऋतिक रौशन और मृणाल ठाकुर स्टारर सुपर 30 पटना के एक मशहूर शिक्षक आनंद कुमार पर आधारित है, जो गरीब बच्चों को फ्री में शिक्षा प्रदान करते हैं. इस फिल्म को आप डिजनी प्लस हॉटस्टार पर फ्री में देख सकते हैं.

Inspirational web series and films

मेरी कौम

मशहूर भारतीय बॉक्सिंग चैंपियन मेरी कौम पर आधारित ये फिल्म उनके जीवन के संघर्षों को दिखाती है. ये फिल्म स्पोर्ट्स में रुचि रखने वाले बच्चों के लिए बेहद ही प्रेरणादायक है. इस फिल्म को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in