पंचतत्व में विलीन हुए नितिन देसाई, आमिर खान सहित इन स्टार्स ने दी श्रद्धांजलि, VIDEO

मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई की चौंकाने वाली मौत की खबर से बॉलीवुड इंडस्ट्री अभी भी सदमे में है. डायरेक्टर को 2 अगस्त को, उनके सहयोगियों ने एनडी स्टूडियो में लटका हुआ पाया था. अगले दिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह हैंगिंग बताई गई. उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए दोपहर 2 बजे कर्जत के एनडी स्टूडियो ले जाया गया. देसाई का अंतिम संस्कार हो चुका है, वह पंचतत्व में विलीन हो गये हैं. महान कला निर्देशक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, आमिर खान, निर्माता आशुतोष गोवारिकर सहित कई बॉलीवुड स्टार्स उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए एनडी स्टूडियो गए.

अंतिम संस्कार में शामिल हुए आमिर खान, आशुतोष गोवारिकर सहित ये स्टार्स

नितिन देसाई के परिवार में उनकी पत्नी नैना और तीन बच्चे हैं. उनके अलावा, परिवार के अन्य सदस्य, सभी सफेद कपड़े पहने हुए, घटनास्थल पर मौजूद थे. वे सभी गमगीन लग रहे थे. बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने हाथ जोड़कर प्रार्थना की, फिर नितिन देसाई के परिवार के सदस्यों से मिलने गए. उन्होंने सभी का अलग-अलग स्वागत किया और उन्हें गले लगाया. जब आमिर खान पहुंचे तो फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारिकर सफेद शर्ट पहने पहले से ही वहां मौजूद थे. बता दें कि आशुतोष गोवारिकर ने अपने पूरे करियर में दिवंगत कला निर्देशक के साथ कई परियोजनाओं पर काम किया. कुछ उल्लेखनीय फ़िल्में जिनमें उन्होंने सेट डिज़ाइन किया, उनमें लगान और जोधा अकबर शामिल हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

नितिन देसाई के बच्चे हुए काफी इमोशनल

नितिन चंद्रकांत देसाई के बच्चे – बेटा सिद्धांत और बेटी मानसी अपने पिता को भावनात्मक विदाई देते नजर आए. उनका अंतिम संस्कार एनडी स्टूडियो में किया गया, जिस स्टूडियो की स्थापना उन्होंने 2005 में की थी. कई मराठी फिल्म हस्तियां और राजनेता उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए स्टूडियो पहुंचे. बॉलीवुड आर्ट डायरेक्टर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बुधवार को चार डॉक्टरों की एक टीम ने की. रायगढ़ पुलिस ने कहा, “कला निर्देशक नितिन देसाई का पोस्टमॉर्टम चार डॉक्टरों की एक टीम द्वारा किया गया है. प्रारंभिक निष्कर्षों के अनुसार, मौत का कारण फांसी है. आगे की जांच चल रही है.”

मधुर भंडारकर ने भी दी श्रद्धांजलि

फैशन, दिल तो बच्चा है जी जैसी फिल्मों के लिए मशहूर निर्देशक मधुर भंडारकर समेत अन्य लोग भी दिवंगत कला निर्देशक को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. नितिन देसाई ने हिंदी के साथ-साथ मराठी फिल्म उद्योग में भी बड़े पैमाने पर काम किय. मशहूर कला निर्देशक को अंतिम सम्मान देने के लिए सुबोध भावे और मानसी नाइक समेत मराठी फिल्म बिरादरी के कई लोकप्रिय चेहरे भी मौजूद थे. इंडस्ट्री के सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशकों में से एक, नितिन देसाई ने अपने पूरे करियर में कुछ उल्लेखनीय फिल्मों में काम किया, जिनमें स्लमडॉग मिलियनेयर, हम दिल दे चुके सनम, बाजीराव मस्तानी, देवदास, जोधा अकबर, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, दोस्ताना, लगे रहो मुन्ना, मुन्नाभाई एमबीबीएस शामिल हैं. एक कला निर्देशक के रूप में उनकी आखिरी फिल्म आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित महाकाव्य नाटक ‘पानीपत’ थी.

नितिन देसाई की कंपनी दिवालिया होने की कगार पर थी

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि नितिन देसाई वित्तीय मुद्दों के कारण तनाव में थे और उनकी कंपनी दिवालिया होने की कगार पर थी. जाहिर तौर पर, उनकी कंपनी ने 252 करोड़ रुपये के लोन पर थी. पुलिस अभी भी कला निर्देशक की मौत की जांच कर रही है. रायगढ़ एसपी ने कहा, “हमें उस स्थान पर जो उपकरण मिले हैं, जिनमें मोबाइल फोन और अन्य सामान और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण शामिल हैं, उन्हें जब्त कर लिया गया है और हम उनकी जांच कर रहे हैं.’ भाजपा महासचिव विनोद तावड़े नितिन देसाई के करीबी दोस्त थे, उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, “मैं अक्सर उनसे बात करता था और उन्हें सलाह देता था. मैंने उन्हें बताया था कि कैसे अमिताभ बच्चन ने भारी नुकसान का सामना किया था और फिर से फ्रेश स्टार्ट की. हमने उनसे कहा कि भले ही स्टूडियो ऋण के कारण कुर्क हो गया हो, वह नए सिरे से शुरुआत कर सकते हैं. उनकी मृत्यु के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. मैंने उनसे परसों बात की थी.”

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!