Covid Guidelines: चीन-जापान सहित इन देशों से आने वाले यात्रियों को RT-PCR Test जरूरी, भरना होगा यह फॉर्म

चीन सहित कई देशों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद भारत में भी हलचल बढ़ गयी है. केंद्र ने सभी राज्यों को अलर्ट मोड पर काम करने का निर्देश दे दिया है. इधर चीन, जापान सहित दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों पर सख्ती बढ़ा दी गयी है.

चीन, जापान सहित इन देशों से आने वाले यात्रियों को कराना होगा आरटीपीसीआर टेस्ट

चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों को कोरोना आरटीपीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मंडाविया ने बताया, इन देशों से यात्रा कर लौटने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य होगा. उन्होंने आगे बताया, यदि इन देशों से यात्रा कर लौटे किसी भी यात्री में कोविड-19 के लक्षण पाए जाते हैं या परीक्षण सकारात्मक पाया जाता है, तो उसे कोरेंटिन कर दिया जाएगा.

चीन सहित इन देशों से यात्रा कर लौटने वाले यात्रियों को भरना होगा सुविधा फॉर्म

चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति घोषित करने के लिए एयर सुविधा फॉर्म भरना अनिवार्य होगा.

एयरपोर्ट पर विदेश यात्रा कर लौट रहे यात्रियों की होगी रैंडम टेस्ट

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले यात्रियों का रैंडम कोरोना वायरस टेसट किया जाएगा. नागर विमानन मंत्रालय ने इस बारे में दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा कि चालक दल के सदस्यों को इसके लिए चुने गए यात्रियों को हवाई अड्डे में स्थित जांच सुविधा तक लाना होगा. चीन और कई अन्य देशों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बीच सरकार ने प्रत्येक उड़ान में कुल यात्रियों के दो प्रतिशत का आगमन के बाद हवाई अड्डे पर रैंडम परीक्षण कराने का फैसला किया है.

भारत में कोविड-19 के 201 नये मामले

भारत में कोविड-19 के 201 नये मामले आने से देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,46,76,879 हो गई है, जबकि इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 3,397 पर पहुंच गई है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!