बजरंग दल के सदस्यों ने खुले में नमाज पढ़ रहे लोगों के खिलाफ की नारेबाजी, पुलिस ने किया बीच-बचाव

गुरुग्राम : बजरंग दल के सदस्यों ने यहां सेक्टर-69 में खुले में हो रही नमाज को नारेबाजी करके बाधित किया, जिसके कारण नमाज अदा कर रहे 100 लोगों के एक समूह को वहां से जाने के लिए मजबूर होना पड़ा. वर्ष 2021 में जिला प्रशासन ने यहां नमाज अदा करने के लिए छह खुले स्थलों को चिह्नित किया था. जिस जगह नारेबाजी करके बाधा उत्पन्न की गई, वह स्थान इन चिह्नित स्थानों में शामिल है.

पुलिस ने कहा कि बजरंग दल के जिला सुरक्षा प्रमुख अमित हिंदू के नेतृत्व में संगठन के लगभग 15 सदस्यों ने सेक्टर-69 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की भूमि पर खुले में हो रही नमाज को नारेबाजी करके बाधित किया. बादशाहपुर थाने के एसएचओ उमेश कुमार ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और देखा कि मुस्लिम समुदाय के लोग वहां से जा रहे हैं.

पुलिस के अनुसार, टीम ने बजरंग दल के सदस्यों को वहां से जाने को कहा, जिसके बाद स्थिति पर काबू पाया गया. कुमार ने कहा, ‘यह स्थान छह चिह्नित (खुली) स्थलों में से एक है. हमें कोई शिकायत नहीं मिली है और अगर शिकायत मिलती है तो कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

दक्षिणपंथी संगठन के सदस्यों ने आरोप लगाया कि नमाजी क्षेत्र में हरित पट्टी पर अतिक्रमण कर रहे थे. संगठन के एक कार्यकर्ता ने कहा कि यह स्थान नमाज अदा करने के लिए अस्थायी आधार पर आवंटित किया गया था. उन्होंने दावा किया कि अब दूसरे जिलों और राज्यों से भी कुछ लोग यहां नमाज अदा करने आ रहे हैं. गुरुग्राम में मुस्लिम समुदाय के सदस्यों का कहना है कि जहां वे काम करते हैं या रहते हैं, वहां मस्जिदों की कमी के कारण वे सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अदा करने के लिए जाते हैं.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!