ये मोदी की सरकार है, आपके अधिकारों को कोई दबा नहीं सकता – अमित शाह

राजौरी: गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी ये रैली और मोदी-मोदी के नारे, उन लोगों को जवाब है जो धारा 370 पर सवाल उठाते थे. उन्होंने कहा कि आज नवरात्रि का अंतिम दिन है. मैं माता के दरबार से कश्मीर की खुशहाली मांगते आया हूं.

अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा विकास के काम को आगे बढ़ा रहे हैं. 70 साल तक जिन तीन परिवारों ने यहां राज किया उन्हें केवल परिवार की चिंता रही. यहां केवल तीन पार्टियों का राज रहा जो जनता की चिंता नहीं करती थी. उन्होंने कहा कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार है. आपके अधिकारों को कोई दबा नहीं सकता है.

राजौरी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आज की ये रैली, मोदी..मोदी के नारे उन लोगों के लिए जवाब है, जो कहते थे कि अनुच्छेद 370 हटेगा तो आग लग जाएगी और खून की नदियां बह जाएंगी. उन्होंने कहा कि आज नवरात्रि का अंतिम दिन है, माता वैष्णो देवी जी के दर्शन करके खुशहाल कश्मीर का आशीर्वाद मांग कर यहां आया हूं.

अमित शाह ने राजौरी जिले एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 70 वर्ष तक जम्मू-कश्मीर पर तीन परिवारों ने राज किया, लोकतंत्र सिर्फ अपने परिवारों में बना दिया था. आप सभी को कभी भी ग्राम पंचायत, तहसील पंचायत, जिला पंचायत का अधिकार मिला था क्या ? तीन परिवारों ने लोकतंत्र का, जम्हूरियत का मतलब सिर्फ पीढ़ियों तक शाासन करना निकाल दिया था.

अमित शाह ने रैली में कहा कि देश में सरकार बदली, 2014 से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें, तब मोदी जी ने सबसे पहले जम्मू-कश्मीर में पंचायत के चुनाव कराये. पहले जो सिर्फ तीन परिवार के पास था, आज 30 हजार के पास जम्मू-कश्मीर का शासन आया है. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35A हटने से यहां पिछड़ों को, दलितों को, आदिवासियों को और पहाड़ियों को अपना अधिकार मिलने वाला है. मोदी जी ने 5 अगस्त 2019 को एक महत्वपूर्ण फैसला दिया, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को उखाड़ कर फेंका.

अमित शाह ने रैली में कहा कि अगर अनुच्छेद 370 और 35A नहीं हटता तो जम्मू-कश्मीर में ट्राइबल रिजर्वेशन नहीं मिलता. जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों ने भ्रष्टाचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. आज मोदी जी पूरे जम्मू-कश्मीर के 27 लाख परिवारों को पांच लाख तक का स्वास्थ्य का पूरा खर्च उठा रहे हैं, 70 वर्ष में इन तीन परिवारों ने दिया क्या ?

शाह ने कहा कि पहले आए दिन जम्मू-कश्मीर से पथराव के समाचार आते थे. आज पथराव के समाचार नहीं आते हैं. मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सशक्त करने का काम किया है. आजादी से लेकर 2019 तक पूरे जम्मू-कश्मीर में 15 हजार करोड़ रुपये का औद्योगिक निवेश आया था. 2019 से अब तक इन तीन वर्ष में 56 हजार करोड़ रुपये का औद्योगिक निवेश पूरे जम्मू-कश्मीर में आया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महानवमी के अवसर पर मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर के रियासी जिले में त्रिकूटा पर्वत पर स्थित मशहूर माता वैष्णो देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की जिसका वीडियो भी सामने आया है. शाह के साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा तथा केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी थे. अमित शाह नौ दिन चलने वाले नवरात्रि उत्सव के आखिरी दिन माता के दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर से सांझी छत पहुंचे.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!