Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सार्वजनिक बहस के लिए शशि थरूर तैयार

Congress President Election: लोकसभा सांसद शशि थरूर ने रविवार को कहा था कि वह कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ एआईसीसी अध्यक्ष पद के लिए सार्वजनिक बहस के लिए तैयार हैं. पार्टी सदस्य सलमान अनीस सोज ने कहा कि इस तरह की बहस से इन नेताओं की दृष्टि और योजना के बारे में कांग्रेस के प्रतिनिधियों को समझने में मदद मिलेगी.

अनीस सोज ने किया ट्वीट

बता दें कि झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी का नामांकन शनिवार को खारिज होने के बाद खड़गे और थरूर के बीच कांग्रेस प्रमुख पद के लिए चुनाव में मुख्य मुकाबला होने जा रहा है. अनीस सोज, जो कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए थरूर की बोली के लिए प्रस्तावकों के रूप में हस्ताक्षर करने वालों में से हैं. उन्होंने ट्वीट किया, शशि थरूर अपने प्रतिद्वंदी मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सार्वजनिक बहस के लिए तैयार हैं. क्या दोनों पक्षों को सहमत होना चाहिए. एक सार्वजनिक बहस @INCIndia के लिए बहुत ध्यान आकर्षित करेगी और कांग्रेस के प्रतिनिधियों तथा जनता को इन नेताओं की दृष्टि और योजनाओं को समझने में मदद करेगी.

शशि थरूर ने बताया, क्यों जरूरी है बहस

वहीं, न्यूज एजेंसी पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, शशि थरूर ने कहा कि वह विचार के लिए खुले होंगे. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह पार्टी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के बीच सार्वजनिक बहस चाहते हैं, जैसा कि हाल ही में ब्रिटिश कंजरवेटिव पार्टी नेतृत्व की दौड़ में देखा गया है. थरूर ने कहा, हमारे बीच कोई वैचारिक मतभेद नहीं हैं, बल्कि यह सवाल है कि हम उन उद्देश्यों को कैसे प्राप्त करने का प्रस्ताव रखते हैं, जिन पर हम पहले से सहमत हैं.

तिरुवनंतपुरम से सांसद है थरूर

तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर के अनुसार, नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि और चुनाव की तारीख के बीच लगभग ढाई सप्ताह हैं और इसलिए सभी वोटरों तक पहुंचना व्यावहारिक और तार्किक रूप से कठिन होगा. ऐसे में एक मंच जहां उम्मीदवार रचनात्मक तरीके से पार्टी के लिए अपने विचारों और दृष्टि का आदान-प्रदान कर सकते हैं, संभावित रूप से इन दृष्टिकोणों को अधिक से अधिक प्रतिनिधियों तक पहुंचाने की सुविधा प्रदान करेगा. साथ ही, इस तरह के विचारों का आदान-प्रदान निश्चित रूप से गैर-मतदान वर्गों को भी आर्कषित किया जा सकेगा. चाहे वह अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता हों, मीडिया और यहां तक ​​कि आम भारतीय जनता भी हो.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आधिकारिक तौर पर शुरू किया प्रचार

इस बीच, खड़गे ने रविवार को चुनाव प्रचार के लिए अपनी आधिकारिक शुरुआत की घोषणा की. खड़गे ने कहा, जिस दिन मैंने अपना नामांकन दाखिल किया, मैंने उदयपुर में लिए गए पार्टी के ‘एक व्यक्ति एक पद’ के फैसले के अनुरूप अपने पद से इस्तीफा दे दिया. मैं आज आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना अभियान शुरू करता हूं. खड़गे ने शनिवार को राज्यसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) के रूप में अपना इस्तीफा दे दिया क्योंकि उन्होंने एक दिन पहले अपनी पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!