व्यापार मंडल की बैठक संपन्न

व्यापार मंडल की बैठक संपन्न

व्यापारियों की समस्या का हो त्वरित निस्तारण: डीएम

जाम से निजात दिलाने की कार्ययोजना बने: डीएम

देवरिया (आशुतोष यादव): विकास भवन स्थित गांधी सभागार में व्यापार बंधु की समस्याओं का समाधान करने के लिए जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों को व्यापारियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने का निर्देश दिया।व्यापारी नेताओं ने मोतीलाल रोड, जलकल रोड और मालवीय रोड पर लगने वाले ट्रैफिक जाम का मुद्दा उठाया व्यापारी नेता पुरुषोत्तम मरोदिया ने जाम की समस्या से निजात पाने के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने इन मार्गों को नो वेंडिंग जोन बनाने और पटरी व्यवसायियों को निर्धारित स्थल उपलब्ध कराने के लिए नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रोहित सिंह को निर्देशित किया।

कसया ढाला रेलवे क्रॉसिंग एवं रेलवे माल गोदाम के कारण अत्यधिक जाम लगने का मुद्दा भी उठा और अंडरपास बनाने की मांग की गई। जिसपर जिलाधिकारी ने उचित कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया।जिलाधिकारी ने बिजली के ढीले और जर्जर तारों को हटाने के लिए अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया। जिला अध्यक्ष जिला उद्योग व्यापार मंडल शक्ति कुमार गुप्ता ने जलभराव एवं पार्किंग स्टैंड से जुड़ा मुद्दा उठाया। उन्होंने देवरिया शहर महायोजना 2031 के संबंध में भी सुझाव दिए।

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने व्यापारी नेताओं को अवगत कराया कि जाम से निजात दिलाने के ट्रैफिक पुलिस सजग है। उन्होंने शहर के ट्रैफिक रूट को वन-वे करने के संबंध में व्यापारी नेताओं से सुझाव भी आमंत्रित किए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, सीएमओ डॉक्टर आलोक पांडेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुँवर पंकज,उपायुक्त जीएसटी पंकज लाल सहित विभिन्न अधिकारी एवं व्यापारी प्रतिनिधि मौजूद थे।