फतुहा महाविद्यालय में लगा अवैध नियुक्ति का आरोप

पटना (रामजी प्रसाद): 4/02/2022 को कॉलेज की तदर्थ समिति की बैठक की गई थी लेकिन पूर्ण सदस्यों की अनुपस्थिति थी। मात्र दो सदस्य 1 बर्तमान प्रभारी प्राचार्य श्री रघुवंश प्रसाद सिंह और 2 कॉलेज के यूआर प्रो ललन प्रसाद यादव ही उपस्थित हुए थे। चुकी अध्यक्ष श्री नवलकिशोर यादव (सदस्य बिहार विधान परिषद) बिहार से बाहर होने के कारण उपस्थित नहीं थे, और अनुमंडलाधिकारी पटना सिटी भी अनुपस्थित थे।

यह कुछ video उसी दिन की है । जो स्वतः स्पष्ट है । श्रीमान जी इसे अवलोकन करने की कृपा करना चाहेंगें। इस कॉलेज में भारी अनियमितताएं, अबैध नियुक्ति, विकास राशि का बंदरबांट, छात्रों से अधिक शुल्क वसूली बदस्तूर जारी है। कॉलेज के यूआर प्रो ललन प्रसाद यादव भी प्रभारी प्राचार्य से मिले हुए हैं जिसके कारण न्यायोचित कार्य नहीं करते। रजिस्ट्रार श्री जितेंद्र कुमार सिंह जी भी गवन में फंसे हुए हैं और उनपर मुकदमा दर्ज किया गया है।

वह भी इस संबंध में आजतक न्यायोचित कदम नहीं उठा सके। स्थिति यह है कि प्रभारी प्राचार्य कुछ कनीय शिक्षकों से सांठ गांठ करके काफी राशि का बंदरबांट किया है और अपने सगे संबंधियों को अबैध रूप से नियुक्ति भी करके वेतन भुगतान भी कर दिया है। मैंने भी महामहिम राज्यपाल महोदय बिहार और श्रीमान को दिया है और कॉलेज के शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारी यूनियन ने भी विरोध दर्ज किया है। लेकिन जबतक यूआर प्रो ललन प्रसाद यादव और प्रभारी प्राचार्य को नहीं हटाया जाता है तबतक इस संस्था का कल्याण नहीं होगा।

आपसे बहुत उम्मीद और पूर्ण आशा है कि इस संबंध में कठोर कदम उठाएंगे ताकि इस कॉलेज का कायाकल्प हो सके, इसके लिए माननीय कुलपति महोदय का आभारी रहूँगा।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!