मतदाता एवं सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम

● मतदाता ही लोकतंत्र के रक्षक है, जागरूक मतदाता देश को बेहतर जन प्रतिनिधि दे सकता है -अशफाक अहमद

प्रतापगढ, (सुरेश यादव): मानधाता मे चलो गाव की ओर ग्रुप द्वारा आयोजित एक दिवसीय मतदाता एवं सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि एवं विश्वनाथ गंज विधानसभा के भावी विधायक पद प्रत्याशी अशफाक अहमद ने कहा कि लोकतंत्र मे मतदाता की भूमिका अहम होती है। जागरूक मतदाता देश को बेहतर जनप्रतिनिधि दे सकता है।मतदाता को जागरूक करने की बहुत ही ज्यादा जरूरत है। इस कार्यक्रम का आयोजन करने वाले चलो गांव की ओर के संस्थापक के डी गौतम जी ने बहुत ही सराहनीय पहल की है इनकी सोच काबिले तारीफ है।

समय-समय पर मतदाता सूची मे नये मतदाता के नाम दर्ज करवाने, चुनाव के दिन ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करवाने के लिए भी मतदाता को आगे आना चाहिए।मतदाता को वोट के नाम पर प्रलोभन से दूर रहना चाहिए।क्योंकि मतदाता ही लोकतंत्र के रक्षक है, मतदाता इस देश को मजबूत लोकतंत्र, बेहतरीन सरकार दे सकता है। मतदाता अपनी ताकत और अधिकार का चुनाव के दौरान सही इस्तेमाल करे, मतदाता को हमे गाव, राज्य और राष्ट्र के विकास को ध्यान मे रखकर वोट देना चाहिए। मतदाता की सबसे बड़ी जिम्मेदारी यह भी है कि वोट देकर वापस आ जाने से उसकी जिम्मेदारी खत्म नही हो जाती बल्कि जनप्रतिनिधि चुनने के बाद जनप्रतिनिधि को समय-समय पर कहा विकास की जरूरत है इस ओर भी इंगित करते रहना चाहिए। मतदाता को स्वयं समय समय पर मतदाताओ को जागरूक करते रहना चाहिए ताकि लोकतंत्र की खूबसूरती बरकरार रहे। इस कार्यक्रम के आयोजक द्वारा अशफाक अहमद का जोरदार स्वागत किया गया।

अशफाक अहमद ने सभी लोगो का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम की देश और समाज को जरूरत है ताकि आम जनता के बीच जागरूकता लाया जाए। इस कार्यक्रम मे उपस्थित आम जनता के साथ साथ वक्ताओ ने अशफाक अहमद के भाषण की तारीफ की।  मंच पर बैठे साथी केडी गौतम पप्पू नेता विमलेश सिंह क्षेत्र पंचायत सदस्य लिलौली हामिद अली प्रधान जुड़ा पुर शाकिर अली क्षेत्र पंचायत सदस्य लाल प्रताप पटेल क्षेत्र पंचायत सदस्य जगदीश सरोज राजेश पटेल सहित भारी संख्या मे युवा उपस्थित थे।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *