Coriander Water Benefits: सिर्फ थायराइड ही नहीं इन बीमारियों के लिए भी रामबाण है धनिया का पानी, जानें फायदे

Coriander Water Benefits: धनिया का पानी हेल्थ के लिए बेहद लाभदायक होता है. क्योंकि इसमें कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमारे शरीर को बीमारियों से लड़ने में मदद करते हैं. हम आपको आज इस आर्टिकल में बताएंगे धनिया पानी पीने से क्या-क्या फायदे मिलते हैं. तो चलिए जानते हैं….

एसिडिटी से मिले राहत

Coriander water benefits

धनिया का पानी सुबह खाली पेट पीने से एसिडिटी से हमेशा के लिए छुटकरा मिल जाएगा. जो लोग गैस, कब्ज आदि की समस्या से परेशान हैं तो उन्हें प्रतिदिन धनिया पानी जरूर पीना चाहिए. बता दें धनिया के बीज में एंटी-इन्फ्लेमेटरी गुण होते हैं जो पेट संबंधी तकलीफों से निजात दिलाता है.

वजन कम करने में

Coriander Water 1
Coriander water

जो लोग बढ़ते वजन से परेशान हैं उन्हें धनिया का पानी जरूर पीना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें सबसे अधिक फायबर पाया जाता है जो दिनभर पेट को भरा रखता है जिसके कारण भूख कम लगती है. धनिया पानी ना सिर्फ वजन कम करने का काम करता है बल्कि पाचन क्रिया को सुधारने का भी काम करता है.

थायराइड से मिले छुटकारा

Coriander Water 1 1
Coriander water

आज के समय में सबसे अधिक लोग थायराइड से जूझ रहे हैं. इससे निजात पाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. इसके बावजूद भी यह खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अगर कोई थायराइड का मरीज है तो उसे धनिया का पानी जरूर पीना चाहिए. क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो थायराइड से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं.

The post Coriander Water Benefits: सिर्फ थायराइड ही नहीं इन बीमारियों के लिए भी रामबाण है धनिया का पानी, जानें फायदे appeared first on Prabhat Khabar.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in