Viral Video चीन के इस वीडियो को देखकर लोग हैं दंग

Viral Video : यूं तो आपने सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल होते देखा होगा जिसे देखकर चौंक गये होंगे, लेकिन एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर सभी टेक्नोलॉजी की तारीफ करते नहीं थक रहे है. इस वीडियो को Historic Vids ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया है जिसपर यूजर लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं. आप भी देखें क्या है वीडियो में…

क्या नजर आ रहा है वीडियो में

जो वीडियो सामने आया है वो चीन का बताया जा रहा है. वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि चीन में एक पूरी इमारत को शिप से ले जाया जा रहा है. वीडियो किसी नदी का नजर आ रहा है. इसमें एक बड़ी सी बिल्डिंग नजर आ रही है जिसे एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा है. इस नदी के ऊपर एक ब्रिज है जिसके ऊपर से गाड़ियां गुजर रहीं हैं. हालांकि वीडियो में यह जानकारी नहीं दी गई है कि यह चीन के किस जगह रिकॉर्ड किया गया है.

यूजर क्या दे रहे हैं प्रतिक्रिया

Historic Vids के द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किये गये इस वीडियो पर यूजर लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं. उनकी प्रतिक्रिया देखकर लग रहा है कि चीन की टेक्नोलॉजी को लेकर वे तारीफ कर रहे हैं. यूजर बताना चाह रहे हैं कि इससे भी अच्छी टेक्नोलॉजी चीन के पास है जिससे कठिन काम को आसान बनाया जा सकता है. कुछ यूजर वीडियो की तारीफ कर रहे हैं और बिल्डिंग को इस तरह से शिफ्ट किये जाने की टेक्नोलॉजी से प्रभावित नजर आ रहे हैं.

बिल्डिंग को लिफ्ट करते हुए देखा जा चुका है भारत में

अपने देश भारत की बात करें तो यहां कई राज्यों में बिल्डिंग को ऊपर लिफ्ट करते हुए देखा जा चुका है. झारखंड में भी इस तरह की टेक्नोलॉजी नजर आ चुकी है जिसके माध्यम से बिल्डिंग को कुछ फिट ऊपर उठा दिया जाता है लेकिन चीन के वायरल वीडियो की तरह पानी में बिल्डिंग को शिफ्ट करने की टेक्नोलॉजी भारत के लिए नई है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in