71वां मिस वर्ल्ड 2024 प्रतियोगिता: चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिस्जकोवा विजयी हुईं.

चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने 71वां मिस वर्ल्ड 2024 प्रतियोगिता का जीता. बहुप्रतीक्षित ग्रैंड फिनाले मुंबई में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ. वहीं लेबनान की यास्मीना फर्स्ट रनर-अप रही हैं.

जानें क्रिस्टीना पिस्जकोवा के बारे में

क्रिस्टीना पिस्जकोवा एक छात्रा, वालंटियर और अंतर्राष्ट्रीय मॉडल हैं. 24 वर्षीय मॉडल के रूप में काम करते हुए कानून और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन दोनों में दो डिग्री के लिए अध्ययन कर रहा है. उन्होंने क्रिस्टीना पिस्ज़को फाउंडेशन की स्थापना की और वहां काम का समर्थन करना जारी रखा. मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन के अनुसार, क्रिस्टीना का सबसे गौरवपूर्ण क्षण तंजानिया में वंचित बच्चों के लिए एक अंग्रेजी स्कूल खोलना था जहां उन्होंने स्वयंसेवा भी की. उन्हें ट्रांसवर्स बांसुरी और वायलिन बजाना पसंद है और उन्हें संगीत और कला का शौक है और उन्होंने एक कला अकादमी में नौ साल बिताए हैं.

लाइफस्टाइल में लाएं ये आसान बदलाव

भारत की सिनी शेट्टी टॉप 8 में

भारत की प्रतिनिधि सिनी शेट्टी शीर्ष 4 में जगह नहीं बना सकीं. सिनी शेट्टी ने मिस वर्ल्ड 2024 के फिनाले के टॉप 8 की लिस्ट में अनी जगह बना ली थी. अंतिम चार फाइनलिस्ट में उनमें चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिस्जकोवा, लेबनान की यास्मीन अजायटौन, चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिस्जकोवा और लेबनान की यास्मीन अजायतून शामिल थीं.

भारत में आयोजित हुई थी मिस वर्ल्ड 2024 प्रतियोगिता

मिस वर्ल्ड 2024 प्रतियोगिता 28 साल बाद भारत में हुई. यह कार्यक्रम भारत के मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में आयोजित किया गया था. सौंदर्य प्रतियोगिता में कृति सेनन, मानुषी छिल्लर, पूजा हेगड़े, हरभजन सिंह, रजत शर्मा, अमृता फड़नवीस, विनीत जैन, जूलिया मॉर्ले सीबीई और जमील सईदी जज थे.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in