ट्रैवलर्स के लिए ये 5 देश हैं सबसे खतरनाक

Travel Guide: अगर आपको ट्रैवल करना पसंद है और आने वाले कुछ ही दिनों में किसी नये देश घूमने जाने की योजना बना रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी काम की होने वाली है. आज हम आपको टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार 5 ऐसे देशों के बारे में बताने वाले हैं जो ट्रेवल करने के लिए सबसे खतरनाक है. केवल यहीं नहीं हम आपसे इन देशों को न विजिट करने की भी सलाह देंगे. तो चलिए इन देशों के बारे में जानते हैं.

Travel guide: ट्रैवलर्स के लिए ये 5 देश हैं सबसे खतरनाक, देखें लिस्ट 7

सीरिया

सबसे खतरनाक देशों की लिस्ट में सीरिया पहले नंबर पर है. यह देश इसलिए भी खतरनाक है क्योंकि, यहां कई तरह के आर्म्ड ग्रुप्स और टेररिस्ट ऑर्गनाइजेशन एक्टिव हैं. ऐसे में अगर आप आने वाले कुछ समय में सीरिया जाने की सोच रहे हैं तो हम आपसे आपके प्लान को ड्रॉप करने की सलाह देंगे.

Syria
Travel guide: ट्रैवलर्स के लिए ये 5 देश हैं सबसे खतरनाक, देखें लिस्ट 8

अफ़ग़ानिस्तान

उग्रवाद और आतंकवाद से ग्रस्त अफगानिस्तान की सिक्योरिटी सिचुएशन इसे ट्रैवलर्स के लिए एक हाई रिस्क वाला डेस्टिनेशन बनाता है. ऐसे में ट्रैवल करने के लिए अफ़ग़ानिस्तान भी एक सुरक्षित ऑप्शन नहीं हो सकता है.

Afghanistan
Travel guide: ट्रैवलर्स के लिए ये 5 देश हैं सबसे खतरनाक, देखें लिस्ट 9

यमन

पॉलिटिकल इन्स्टेबिलिटी, वॉयलेंस और ह्यूमेनेटेरियन क्राइसिस यमन के कुछ खतरनाक पहलू हैं. अगर आप यहां ट्रैवल करने की सोच रहे हैं तो यह कुछ कारन आपके लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं.

Yemen
Travel guide: ट्रैवलर्स के लिए ये 5 देश हैं सबसे खतरनाक, देखें लिस्ट 10

लीबिया

लीबिया की पॉलिटिकल इन्स्टेबिलिटी और शासन की कमी के कारण वोलेटाइल सिक्योरिटी एनवायरनमेंट की सिचुएशन आ गयी है. यह सिचुएशन ट्रैवलर्स के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है.

Libya
Travel guide: ट्रैवलर्स के लिए ये 5 देश हैं सबसे खतरनाक, देखें लिस्ट 11

सोमालिया

अगर आप आने वाले समय में सोमालिया जाने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है. एक विफल राज्य के रूप में सोमालिया की स्थिति और अल-शबाब जैसे आतंकवादी समूहों की वहां पर उपस्थिति इसे ट्रैवलर्स के लिए एक बेहद खतरनाक डेस्टिनेशन बनाती है.

Somalia 1
Travel guide: ट्रैवलर्स के लिए ये 5 देश हैं सबसे खतरनाक, देखें लिस्ट 12

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in