दुबलेपन से छुटकारा पाने के लिए खाएं ये 4 चीज

दुबलेपन से छुटकारा पाने के लिए खाएं ये 4 चीज

Foods For Muscle Gain: आज के समय में फिट बॉडी के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. जो लोग दुबलेपन से परेशान हैं और फिट बॉडी के लिए जिम के साथ-साथ पाउडर और दवाइयों का सेवन करते हैं इसके बावजूद भी इसका कोई भी असर शरीर पर नहीं देखने को मिल रहा है. तो चलिए जानते हैं बॉडी बनाने के लिए क्या खाना चाहिए…

बॉडी बनाने के लिए क्या खाना चाहिए

पनीर

Muscle gain

जिम और दवा खाने के बाद ही अगर आप दुबलापन से परेशान हैं तो पनीर खाना शुरू कर दें. फिट बॉडी के लिए प्रतिदिन कम से कम 100 ग्राम कच्चा पनीर का सेवन करना चाहिए. बता दें पनीर में कई सारे विटामिन और प्रोटीन पाए जाते हैं जो बॉडी गेन करने में मदद करते हैं.

अंडा

Muscle Gain 2 1
Muscle gain

दुबले-पतले लोग अगर बॉडी गेन करना चाहते हैं तो जिम जाने की जरूरत नहीं है. इसके लिए आपको प्रतिदिन अपने डाइट में कम से कम 4 उबला अंडा शामिल करना चाहिए. क्योंकि अंडा प्रोटीन की बढ़िया सोर्स हैं. इसलिए आपको अंडा का सेवन करना चाहिए.

काजू

Muscle Gain 3 1
Muscle gain

दुबलापन से छुटकारा पाने के लिए प्रतिदिन काजू का सेवन करना चाहिए. क्योंकि काजू में फाइबर, प्रोटीन, विटामिन और फैट भरपूर मात्रा में पाया जाता है. जो मांसपेशियों की ग्रोथ के लिए काफी फायदेमंद होती है.

मूंगफली

Muscle Gain 5 1
Muscle gain

बॉडी गेन करने के लिए मूंगफली का सेवन करना चाहिए. जो लोग दुबलेपन से परेशान हैं ऐसे लोगों को रात में सोने से पहले मूंगफली खाना चाहिए. वैसे आप मूंगफली रातभर भिगोकर सुबह में खा सकते हैं. बता दें इसमें विटामिन ई, बी, कैल्शियम और जिंक भरपूर मात्रा में पाया जाता है.