Gadar 2 vs OMG 2 vs Jailer: सनी देओल, अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म में से बॉक्स ऑफिस पर कौन मारेगा बाजी

थियेटर्स में होगा महासंग्राम! जी हां इस हफ्ते कई बड़ी बजट की फिल्में रिलीज होने जा रही है. जिसका दर्शक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. पहली फिल्म सनी देओल की गदर 2 है, जो साल 2001 में आई गदर एक प्रेम कथा की सीक्वल है. वहीं दूसरी मूवी ओएमजी 2 है, जिसमें अक्षय कुमार एक दमदार स्टोरी से दर्शकों को एंटरटेनमेंट के साथ-साथ ज्ञान भी देंगे. इन दोनों के अलावा साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म जेलर भी स्वतंत्रता दिवस के समय भी रिलीज हो रही है. आइये जानते हैं तीनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग क्या कहती है.

गदर 2 ने बेच डाले इतने टिकट

गदर 2 की एडवांस बुकिंग आसमान छू रही है. अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म एडवांस बुकिंग के आंकड़ों के मामले में जबरदस्त उपलब्धियां हासिल कर रही है. तरण आदर्श के अनुसार, फिल्म ने अब तक 1,37,894 टिकटें बेची हैं. तीन नेशनल चेन पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस में बुकिंग की स्थिति की बात करें तो, अब तक 1,05,300 टिकटें बिक चुकी हैं. इसके अलावा, उन्होंने आगे कहा कि मास सर्किट और सिंगल स्क्रीन संपत्तियों में एडवांस टिकटों की बिक्री शानदार है. एक अन्य फिल्म व्यापार विश्लेषक सुमित काडेल ने ट्वीट में यह भी कहा कि बी एंड सी टियर सिंगल स्क्रीन पर सनी देओल और अमीषा पटेल अभिनीत फिल्म की एडवांस बुकिंग और भी बड़ी है. उन्होंने आगे कहा कि एडवांस बुकिंग शाहरुख की ‘पठान’ से भी बड़ी है.

ओएमजी 2 की एडवांस बुकिंग

हालांकि ओएमजी 2 की एडवांस बुकिंग के आधिकारिक आंकड़े अभी तक सामने नहीं आए हैं, लेकिन Sacnilk.com ने कहा है कि फिल्म ने अपने शुरुआती दिन के लिए 26,000 टिकट बेचे हैं और 80 लाख रुपये का कलेक्शन कर सकती है. दूसरी ओर, सैकनिल्क ने यह भी बताया कि ‘जेलर’ की स्क्रीनिंग के पहले दिन की एडवांस बुकिंग पहले ही 10 करोड़ रुपये की प्रभावशाली कमाई को पार कर चुकी है. फिल्म ने 2023 में तमिल फिल्म की एडवांस बुकिंग के मामले में दूसरा सबसे बड़ा स्थान हासिल किया है.

जेलर की एडवांस बुकिंग

रजनीकांत की लेटेस्ट फिल्म जेलर उनकी अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक बनने की राह पर है. कथित तौर पर जेलर ने एडवांस बुकिंग से पहले ही 19 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है और रिलीज होने में अभी एक दिन बाकी है. फिल्म 10 अगस्त को रिलीज होगी. Sacnilk.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने एडवांस बुकिंग के जरिए भारत में 12.8 करोड़ रुपये की कमाई की है. फिल्म के तमिल संस्करण से लगभग 11.7 करोड़ और तेलुगु संस्करण से 1.1 करोड़ का कलेक्शन हुआ. ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयन के मुताबिक, अमेरिका में जेलर ने 37,000 टिकट बेचे हैं और 802,628 डॉलर ( ₹6.64 करोड़) कमाए हैं. एडवांस टिकटों की बिक्री $1 मिलियन को पार करने की संभावना है.

गदर 2 के बारे में

अमीषा पटेल और सनी देओल की गदर 22 साल के अंतराल के बाद पार्ट 2 के साथ बड़े पर्दे पर वापसी कर रही है. अद्भुत प्रदर्शन और शक्तिशाली डायलॉग्स और प्रतिष्ठित हैंड पंप के साथ, तीन मिनट लंबे ट्रेलर में तारा सिंह (सनी देयोल) और सकीना (अमीषा) की विरासत को दिखाया गया है, जो 1971 के अशांत ‘क्रश इंडिया मूवमेंट’ और तारा सिंह के सब कुछ के बीच सेट है. अपने बच्चे, चरण जीत सिंह (उत्क्राश शर्मा द्वारा अभिनीत) को पाकिस्तानी सेना से बचाने के लिए पाकिस्तान जाता है और दुश्मनों को हराता है.

ओएमजी 2 के बारे में

अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टारर यह फिल्म इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है. यह फिल्म 2012 की हिट फिल्म ‘ओएमजी – ओह माय गॉड’ का सीक्वल है, जिसमें अक्षय और परेश रावल थे. फिल्म में अक्षय भगवान शिव के दूत का किरदार निभाते नजर आएंगे. सेंसर बोर्ड ने फिल्म को ‘ए’ (केवल वयस्क) सर्टिफिकेट दिया है.

जेलर के बारे में

‘जेलर’ को एक्शन से भरपूर मनोरंजक फिल्म माना जाता है और इसमें शानदार स्टार कास्ट है. नेल्सन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में रजनीकांत ने टाइगर मुथुवेल पांडियन, मोहनलाल ने मैथ्यू, शिव राजकुमार ने नरसिम्हा और राम्या कृष्णन ने मुथुवेल की पत्नी की भूमिका निभाई है. फिल्म में जैकी श्रॉफ, तमन्ना भाटिया, नागा बाबू, योगी बाबू, किशोर और बिली मुरली भी प्रमुख भूमिकाओं में होंगे. इतना ही नहीं, निर्माताओं ने फिल्म में एक विस्तारित कैमियो के लिए मलयालम अभिनेता मोहनलाल को लिया है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!