जेल में बढ़ गई है इमरान खान की दाढ़ी, जानें किस हाल में हैं पाकिस्तान के पूर्व पीएम

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान सामने आया है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि वह अपने देश के लिए 1,000 साल तक जेल में रहने को तैयार हैं. मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है. एक सत्र अदालत ने इमरान (70) को सरकारी उपहारों (तोशखाना) की बिक्री से हुई आमदनी को छिपाने के लिए पांच अगस्त को तीन साल जेल की सजा सुनाई थी. वह फिलहाल पंजाब प्रांत की अटक जेल में कैद हैं.

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश आमिर फारूक और न्यायमूर्ति तारिक महमूद जहांगीरी की खंडपीठ 22 अगस्त को इमरान की याचिका पर सुनवाई करेगी. ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान की कानूनी टीम के सदस्य उमियार नियाज़ी ने खान से अटक जेल में मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से बात की और कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य ठीक है, हालांकि उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी. वकील ने कहा कि उन्हें (इमरान को) आज एक आईना और शेविंग किट दी गई.

जरूरत पड़ी तो 1,000 साल जेल में बिताने को तैयार

नियाजी ने दावा किया कि छह लोगों की टीम में से केवल उन्हें ही पूर्व प्रधानमंत्री से मिलने की अनुमति दी गई. उन्होंने अदालत का आदेश होने के बावजूद कानूनी टीम को पूर्व प्रधानमंत्री से नहीं मिलने देने के लिए ‘जेलर के आचरण’ के खिलाफ अदालत की अवमानना ​​याचिका दायर करने का इरादा जताया. नियाजी ने खान के हवाले से कहा कि मुझे सुविधाएं नहीं दिए जाने की (जेल में) परवाह नहीं है. अगर मुझे 1,000 साल तक भी जेल में रखा गया, तो कोई फर्क नहीं पड़ता और मैं इसके लिए तैयार हूं, क्योंकि आजादी के लिए (किसी न किसी को) बलिदान देना पड़ता है.

देश भर में 140 से अधिक मामलों का सामना

पिछले साल अप्रैल में सत्ता से अपदस्थ किए जाने के बाद खान देश भर में 140 से अधिक मामलों का सामना कर रहे हैं. उनके खिलाफ आतंकवाद, हिंसा, ईशनिंदा, भ्रष्टाचार और हत्या जैसे संगीन आरोप हैं.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in