Benefits Of Beetroot And Amla Mix Juice

Benefits Of Beetroot And Amla Juice: आज के दौर में हर कोई किसी न किसी बीमारी से जरूर परेशान है. इसका मुख्य कारण खराब लाइफस्टाइल है. अगर आप भी अपने स्किन और हेल्थ से जूझ रहे हैं तो आज से ही चुकंदर और आंवला का मिक्स जूस पीना शुरू कर दें. क्योंकि इसमें पाए जाने वाले प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, फैट, विटामिन C, B-6, राइबोफ्लेविन, आयरन, कैल्शियम, सोडियम, पोटेशियम, फास्फोरस, मैग्नीशियम और डाइटरी फाइबर जैसे कई पोषक तत्व शरीर को स्वस्थ्य रखने का काम करते हैं. आइए जानते हैं चुंकदर और आंवला का मिक्स जूस पीने से होने वाले फायदे…

झुर्रियां करें दूर

अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां आने लगी है तो आज से ही आंवला और चुकंदर का मिक्स जूस पीना शुरू कर दें. क्योंकि इसमें पाए जाने वाले विटामिन सी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. प्रति दिन किसी भी समय अगर कोई आंवला और चुंकदर को मिलाकर जूस पीता है तो उसके चेहरे पर हमेशा ग्लो बना रहेगा.

Also Read: श्वेता तिवारी की तरह दिखना है फिट और यंग तो आज से ही शुरू कर दें ये योगासन

पाचन तंत्र को रखे मजबूत

आंवला और चुकंदर का मिक्स जूस पाचन तंत्र के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इसमें पाए जाने वाले विटामिन्स, पोटेशियम, सोडियम, कैल्शियम और आयरन पाचन शक्ति को मजबूत बनाने का काम करता है. अगर कोई व्यक्ति प्रति दिन चुकंदर और आंवला का जूस का सेवन करता है तो उसे पाचन संबंधी कोई भी समस्या नहीं होगी.

शरीर में अशुद्धियों को करें

चुकंदर और आंवला का मिक्स जूस पीने से शरीर में मौजूद अशुद्धियां दूर होती हैं. इसके साथ ही स्किन से जुड़ी समस्याएं जैसे दाग-धब्बे भी दूर होते हैं. अगर आप इन समस्याओं से परेशान हैं तो आंवला और चुकंदर का मिक्स जूस पीना शुरू कर दें.

हीमोग्लोबिन को बढ़ाये

Also Read: जानिए ब्रेकफास्ट में क्या खाना चाहिए

चुकंदर और आंवला का मिक्स जूस हीमोग्लोबिन लेवल को बढ़ाने का काम करता है. अगर किसी के शरीर में खून की कमी है तो उन्हें प्रतिदिन एक गिलास चुकंदर और आवंला का जूस जरूर लेना चाहिए.

कैसे बनाये आंवला और चुकंदर का मिक्स जूस

आंवला और चुकंदर का मिक्स जूस बनाने के लिए 1 चुकंदर और 1 आंवला को छोटे टुकड़ों में काट लें. इसके साथ ही हरा धनिया को काट लें और मिक्सर में 3 चम्मच चिया सिड्स और एक कप पानी डालकर सभी को पीस लें और जूस बना लें. प्रतिदिन एक गिलास इस जूस का सेवन करें. मात्र एक हफ्ते में आपको फर्क नजर आने लगेगा.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in