Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर मिल रही हैं लंबी छुट्टियां, दिल्ली-एनसीआर वाले घूम आएं ये जगहें, देखें List

ट्रैवल

Republic Day 2024, Travel In January: देश में 26 जनवरी को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस महीने में लॉन्ग वीकेंड पड़ रहा है. क्योंकि गणतंत्र दिवस इस बार शुक्रवार का दिन पड़ रहा है. यही समय घूमने के लिए बेस्ट है. अगर आप भी तीन दिन की ट्रिप पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप एक छोटी यात्रा पर जा सकते हैं. आइए जानते हैं.

ताजमहल

आगरा

अगर आप एक छोटी सी ट्रिप पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आगरा विजिट कर सकते हैं. क्योंकि दिल्ली-एनसीआर से आगरा की दूरी मात्र 245 किलोमीटर है. ऐसे में आप यहां चार घंटे में ही पहुंच सकते हैं. बता दें ताजमहल के अलावा आगरा में देखने के लिए शीश महल, टॉम्ब ऑफ़ अकबर, अंगूरी बाग, दीवान-ए-आम औप चीनी का रोजा भी है.

अल्मोडा हिल स्टेशन

अल्मोड़ा

इस महीने में पड़ने वाले लॉन्ग वीकेंड पर उत्तराखंड में स्थित अल्मोड़ा हिल स्टेसन जा सकते हैं. बात करें दिल्ली-एनसीआर से इसकी दूरी को तो आपको बता दें यह स्थान 388 किलोमीटर पर है. यानी आप अपने वाहन से यहां 9 घंटे में पहुंच सकते हैं. बताते चलें अल्मोड़ा बहुत ही सुंदर और शांत जगह है. यहां आपको नेचुरल ब्यूटी देखने को मिलेगा.

जयपुर किला

जयपुर

शॉर्ट ट्रिप पर जाने के लिए अगर आप बेस्ट जगह खोज रहे हैं तो आपको बता दें दिल्ली एनसीआर से इसकी दूरी 306 किलोमीटर है. अगर आप अपने वाहन से यहां जाते हैं तो मात्र 5 घंटे में जयपुर पहुंच सकते हैं. बता दें जयपुर में देखने के लिए ऐतिहासिक किले जयपुर सिटी पैलेस, जंतर मंतर , जयगढ़ किला, जल महल आदि है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in