पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की फिसली जुबान

पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की फिसली जुबान

Pakistan New PM: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और पीएमएल-एन के संयुक्त उम्मीदवार शहबाज को 336 सदस्यीय सदन में 201 वोट मिले. जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता और शहबाज के प्रतिद्वंद्वी उमर अयूब खान को 92 वोट मिले.

Pakistan New PM: शहबाज ने सभी का जताया आभार

पीएमएल-एन अध्यक्ष शहबाज ने उन पर विश्वास जताने तथा उन्हें सदन का नेता बनाने के लिए अपने बड़े भाई नवाज शरीफ और सभी सहयोगियों का आभार जताया. हालांकि, आभार व्यक्त करते समय उन्होंने अपने भाषण में गलती से खुद को ‘विपक्ष का नेता’ कहा. शहबाज ने कहा, मैं अपनी पार्टी के सदस्यों को दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने वोट देकर मुझे इस सदन में विपक्ष का नेता चुना.

Pakistan New PM: चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने शहबाज शरीफ को दी बधाई

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने रविवार को शहबाज शरीफ को दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई दी. उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देश उनके नेतृत्व में अपनी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करना जारी रखेंगे. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता शहबाज शरीफ को रविवार को दूसरी बार प्रधानमंत्री चुना गया.

Pakistan New PM: शहबाज शरीफ ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा को और बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता जताई

जिनपिंग ने अपने बधाई संदेश में कहा कि उनका मानना है कि शहबाज शरीफ और नई पाकिस्तानी सरकार के नेतृत्व में पाकिस्तान सभी क्षेत्रों में प्रगति करेगा और बड़ी उपलब्धियां हासिल करेगा. उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान को सभी क्षेत्रों में सहयोग को और मजबूत करना चाहिए. शहबाज शरीफ ने जीत के बाद अपने संबोधन में चीन के साथ चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजनाओं को और बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता जताई. सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की खबर के अनुसार चिनफिंग के अलावा, चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने शहबाज को बधाई संदेश भेजा.