यूपी सहित देश के कई राज्यों में बारिश, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी

यूपी सहित देश के कई राज्यों में बारिश, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी

Weather Forecast: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रविवाद को दोपहर से भारी बारिश हो रही है. इधर आकाशीय बिजली गिरने से राज्य में 4 लोगों की मौत हो गई है. लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर, शाहजहांपुर में बिजली गिरने से एक-एक मौत हुई है. फर्रुखाबाद, कन्नौज, मुजफ्फरनगर, जालौन, झांसी, कानपुर देहात, शाहजहांपुर, ललितपुर और सहारनपुर आदि जिलों में सुबह 8.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे के बीच ओलावृष्टि हुई. राहत की बात है कि मौसम विभाग के अनुसार 5 मार्च से मौसम शुष्क और साफ करने का अनुमान है.

Weather forecast: यूपी सहित देश के कई राज्यों में बारिश, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी, देखें मौसम का हाल 4

Weather Forecast: झारखंड में बदला मौसम, कहीं-कहीं जमकर हुई बारिश

झारखंड में पिछले दो दिनों से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. 7 मार्च तक राज्य के कई हिस्सों में आशिंक बादल छाये रहने की संभावना है. जबकि मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है. 8 मार्च के बाद मौसम साफ रहने की संभावना है.

Weather Forecast: राजस्थान के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई

राजस्थान के कुछ भागों में पिछले 24 घंटे के दौरान मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. जयपुर मौसम केन्द्र के प्रवक्ता के अनुसार इस दौरान पूर्वी राजस्थान के सिरोही के रेवदर में सर्वाधिक 23 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. आगामी चार-पांच दिन राज्य में मौसम के मुख्यतः शुष्क रहने की प्रबल संभावना है.

03031 Pti03 03 2024 000297A
Weather forecast: यूपी सहित देश के कई राज्यों में बारिश, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी, देखें मौसम का हाल 5

Weather Forecast: दिल्ली में हल्की बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा

दिल्ली में रविवार सुबह हल्की बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया और न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Weather Forecast: भारी बारिश से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बाधित, फंसे हुए यात्रियों को बचाया गया

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधिकारियों ने मौसम संबंधी परिस्थितियों में सुधार होने के बाद रविवार सुबह जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल करने के प्रयास तेज कर दिए. अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला एकमात्र राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद रहा और पुलिस ने रामबन जिले में 200 से अधिक पर्यटकों सहित बड़ी संख्या में फंसे यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में बर्फबारी के कारण मार्ग अवरुध हो गया.

03031 Pti03 02 2024 000267B
Weather forecast: यूपी सहित देश के कई राज्यों में बारिश, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी, देखें मौसम का हाल 6

Weather Forecast: हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले के एक गांव में रविवार तड़के हिमस्खलन हुआ जिससे चेनाब का प्रवाह बाधित हो गया. इस बीच, पिछले दो दिन में हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी और बारिश के कारण छह से ज्यादा बार हिमस्खलन और भूस्खलन हुए हैं, जिससे पांच राष्ट्रीय राजमार्गों समेत 650 से अधिक सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं. लाहौल-स्पीति के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मयंक चौधरी ने कहा कि जोबरंग, रापी, जसरत, तरंद और थरोट के आसपास के गांवों के निवासियों को सतर्क रहने और आपात स्थिति में निकटतम पुलिस चौकी को सूचित करने की सलाह दी गई है.