ढाका में भीषण आग लगी जिसमें 44 लोगों की मौत हो गई.

ढाका में भीषण आग लगी जिसमें 44 लोगों की मौत हो गई.

Bangladesh Fire : बांग्लादेश की राजधानी ढाका से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार, देर रात यहां भीषण हादसा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां के बेली रोड पर बनी एक सात मंजिला इमारत में आग लग गई जिसमें 44 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 22 लोग बुरी तरह झुलस गये जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. खबरों की मानें तो, 13 फायर बिग्रेड को आग बुझाने के लिए घंटों मशक्कत करनी पड़ी.

75 लोगों को जिंदा बचाया गया

अग्निशमन विभाग के अधिकारी मोहम्मद शिहाब ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार, आग ढाका के बेली रोड के एक लोकप्रिय बिरयानी रेस्तरां में गुरुवार रात 9:50 बजे लगी. आग तेजी से ऊपरी मंजिलों तक फैल गई, जिससे कई लोग फंस गए. उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों ने दो घंटे में आग पर काबू पाया. अग्निशमन विभाग की ओर से एक बयान जारी करके बताया गया कि 75 लोगों को जिंदा बचाया गया है. बेली रोड की इमारत में मुख्य रूप से रेस्तरां के साथ-साथ कई कपड़े और मोबाइल फोन की दुकानें हैं.

पाकिस्तान में ऐसा! अरबी प्रिंट वाली पोशाक पहनी महिला को भीड़ ने घेरा और…देखें वीडियो

मदद के लिए चिल्ला रहे थे लोग

एक रेस्तरां के मैनेजर ने बताया कि हम छठी मंजिल पर थे. इस वक्त हमें सीढ़ियों से धुआं निकलते नजर आया. बहुत से लोग ऊपर की ओर भागे. ऊपर से कूदने के कारण हममें से कुछ लोग घायल हो गए. बहुत से लोग छत पर फंसे हुए थे और मदद के लिए चिल्ला रहे थे.

रात 12.30 बजे आग पर काबू पाया गया

बांग्लादेश के स्वास्थ्यमंत्री डॉ सामंत लाल सेन ने हादसे को लेकर बताया कि पहली मंजिल पर बने रेस्तरां में आग लगी और इसके बाद आग तेजी से ऊपर की मंजिलों तक फैलने लगी. रात 12.30 बजे आग पर काबू पाने में सफलता मिली.