Air China विमान के इंजन में लगी आग, केबिन में भरा धुआं, नौ यात्रियों की तबीयत खराब

चीन की विमानन कंपनी ‘एअर चाइना’ के एक विमान के इंजन में आग लगने के बाद उसके केबिन में धुआं भरने से नौ यात्रियों की तबीयत बिगड़ गई. अधिकारियों ने विमान को सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारकर खाली कराया. चांगी हवाई अड्डे के अधिकारियों ने फेसबुक पर साझा की गई एक पोस्ट में बताया कि एअर चाइना के एअरबस-ए320 विमान में कुल 146 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे. उन्होंने बताया कि यह विमान चीन के शिचुआन प्रांत के चेंगदु शहर से आ रहा था और इसे रविवार शाम लगभग 4.15 बजे चांगी हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया.

नौ यात्रियों को केबिन में धुआं भरने से सांस लेने में तकलीफ

अधिकारियों के मुताबिक, विमान में सवार नौ यात्रियों को केबिन में धुआं भरने से सांस लेने में तकलीफ होने और निकासी के दौरान मामूली खरोंच आने की खबर है. उन्होंने बताया कि पायलट ने विमान के कार्गो होल्ड (वह हिस्सा, जहां सामान रखा होता है) और शौचालय में धुआं उठने की सूचना मिलने के बाद आपात लैंडिंग की अनुमति मांगी.

धुएं से केबिन की लाइट टिमटिमाने लगी

एक यात्री ने चीनी मीडिया को बताया कि धुएं से केबिन की लाइट टिमटिमाने लगी और कुछ यात्री अपनी सीट पर खड़े हो गए, जिसके बाद चालक दल के सदस्यों ने उनसे धैर्य रखने तथा अपनी सीट पर बने रहने की अपील की. चीनी मीडिया में प्रकाशित खबरों के अनुसार, सिंगापुर में विमान को आपात स्थिति में उतारे जाने के बाद इसके इंजन में लगी आग को बुझाया गया. एअर चाइना ने सोमवार तड़के एक बयान जारी कर बताया कि प्रारंभिक जांच में तकनीकी खराबी के कारण विमान के इंजन में आग लगने की बात सामने आई है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in