Best Hotels in Puducherry: पुडुचेरी में छुटियों का बना रहे हैं प्लान, तो इन होटल्स में ले सकते हैं स्टे

क्या आप अपनी अगली छुट्टियाँ सबसे मनमोहक समुद्र तटों और मनोरम गलियों की खोज में बिताने की योजना बना रहे हैं? यदि हां, तो पुडुचेरी आपके लिए एक बेटर ऑप्शन है. आइए जानें आप पुडुचेरी में किन होटल्स में स्टे ले सकते हैं.

प्रोमेनेड हिडिज़ाइन होटल

Best Hotels in Puducherry

प्रोमेनेड हिडिज़ाइन होटल, प्रोमेनेड या रॉक बीच पर स्थित है, अपने समुद्री दृश्य के लिए प्रसिद्ध है और व्हाइट टाउन के केंद्र में स्थित है. समुद्र के सामने प्रोमेनेड पोर्च पांडिचेरी में रहने के लिए सबसे अच्छी जगह है. प्रोमेनेड होटल में एक लाउंज पूल और इन-हाउस स्पा मसाज है, जो इसे आपकी छुट्टियों के लिए सबसे अच्छी जगह बनाता है.

कमरे खूबसूरती से अति-आधुनिक और न्यूनतम डिजाइन के साथ बनाए गए हैं. प्रोमेनेड में एक रूफ टॉप रेस्तरां है जो आपको सर्वोत्तम भोजन विकल्प प्रदान करता है, और द स्टोरीटेलर्स बार छुट्टियों के लिए आपका मूड तैयार करेगा.

समुद्र तट से दूरी: प्रोमेनेड समुद्र तट पर स्थित है

क्या है खास: रूफटॉप लाइटहाउस रेस्तरां. यह स्थान अबाधित समुद्री दृश्य और सर्वोत्तम भोजन और पेय पदार्थ प्रदान करता है.

शुरुआती टैरिफ: INR 7,000/रात

ड्यून मैंशन कैल्वे

Best Hotels in Puducherry

ड्यून मेंशन कैल्वे समुद्र तट के पास पांडिचेरी में सबसे लोकप्रिय हेरिटेज होटलों में से एक है. यह इमारत 150 साल पुरानी एक पुरानी तमिल मैंशन है. फ्रांसीसी और बारोक वास्तुशिल्प पैटर्न और पुरानी दुनिया के आकर्षण को प्रतिबिंबित करने वाला आंतरिक भाग निश्चित रूप से इस जगह की आभा को बढ़ाता है.

समुद्र तट से दूरी: रॉकी प्रोमेनेड समुद्र तट से 1 किमी

क्या है खास: प्राचीन फर्नीचर के साथ आंतरिक सजावट

शुरुआती टैरिफ: 7,000/रात

होटल कृष विला

Best Hotels in Puducherry

यह होटल पांडिचेरी के फ्रेंच क्वार्टर में स्थित एक अनोखा बुटीक होटल है. समकालीन शैली में निर्मित सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ पारंपरिक आंतरिक सज्जा का एक आदर्श मिश्रण, यह आकर्षण प्रदान करता है.

क्या है खास: इन्फिनिटी सी व्यू बार. अपने पसंदीदा मॉकटेल के साथ मनोरम सूर्यास्त का आनंद लें.

शुरुआती टैरिफ: INR 5,500/रात

ग्रांड सेरेना होटल और रिसॉर्ट्स

Best Hotels in Puducherry

पांडिचेरी में समुद्र तट के किनारे के शानदार होटलों में से, ग्रैंड सेरेना होटल और रिसॉर्ट्स छुट्टियों को आरामदायक और आनंददायक बनाने के लिए सभी आराम और सुविधाएं प्रदान करता है. पूल के सामने वाले कमरे, कैफे और पूरे दिन चलने वाले डाइनिंग किचन से लेकर बच्चों के खेलने के क्षेत्र और विश्व स्तरीय जिम तक; सूची काफी लंबी और व्यापक है.

समुद्र तट से दूरी: सेरेनिटी बीच से 8 किलोमीटर

क्या है खास: आराम और तरोताजा करने के लिए तंत्र स्पा.

शुरुआती टैरिफ: 4,500/रात

अनंता हेरिटेज होटल

Best Hotels in Puducherry

अपने नाम के अनुरूप, अनंत हेरिटेज होटल 18वीं शताब्दी पुरानी पारंपरिक इमारत है, जो प्राचीन फर्नीचर, पेंटिंग और औपनिवेशिक शैली की वास्तुकला से सुसज्जित है. अपनी सुविधाओं और सेवाओं के कारण, इस होटल ने ट्रिप एडवाइजर द्वारा ‘उत्कृष्टता का प्रमाण पत्र’ जीता है और यह सर्वश्रेष्ठ पांडिचेरी समुद्र तट होटलों में से एक के रूप में भी प्रसिद्ध है. क्या है खास: पहली मंजिल के कमरों से पेरुमल मंदिर का अद्भुत दृश्य.

समुद्र तट से दूरी: प्रोमेनेड समुद्र तट से 10 मिनट की पैदल दूरी पर

शुरुआती टैरिफ: INR 4,000/रात

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in