अंजू वापस नहीं आएगी भारत! पाकिस्तान सरकार ने बढ़ाई वीसा की मियाद.. हो रही सौगातों की बरसात

क्या अब पाकिस्तान से अंजू कभी भारत नहीं आएगी… यह सवाल इसलिए भी उठ रहा है क्योंकि पाकिस्तानी सरकार ने अंजू का वीजा एक साल तक के लिए बढ़ा दिया है. भारत से पाकिस्तान पहुंची अंजू की प्रेम कहानी और नसरुल्ला से उसका निकाह किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. अंजू राजस्थान से अपने फेसबुक दोस्त से शादी करने के लिए खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक सुदूर गांव में पहुंच गई. अंजू दो बच्चों की मां है, और भारत की रहने वाली है, लेकिन जब उसने पाकिस्तान के नसरुल्ला से शादी की तो उसने पहले इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था. अंजू ने इस्लाम अपनाने के बाद अपना नया नाम फातिमा रखा है. अंजू ने 25 जुलाई को नसरुल्ला से शादी कर ली थी. बता दें, दोनों 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने थे.

अंजू का वीसा एक साल के लिए बढ़ा
आज यानी मंगलवार को नसरुल्लाह ने कहा कि अंजू का वीजा एक साल तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इससे पहले अंजू को 2 महीने का बीसा मिला था. उसके एक महीने की अवधि वाला मूल वीजा 20 अगस्त को खत्म होने वाला था. इस मामले में नसरुल्लाह ने कहा है कि आंतरिक मंत्रालय को संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने के बाद मेरी पत्नी अंजू का वीजा एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है.उसने कहा, सभी पाकिस्तानी संस्थान हमारे साथ सहयोग कर रहे हैं.

अंजू को मिल रहे हैं ढेरों सौगात
अंजू को पाकिस्तान में कई उपहार मिल रहे हैं. बीते महीने एक रियल एस्टेट कंपनी ने जोड़े को खैबर पख्तूनख्वा में एक भूखंड उपहार में देने के साथ ही उन्हें एक चेक भी दिया था. बता दें, उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में पैदा हुई और राजस्थान के अलवर जिले में रहने वाली अंजू वाघा-अटारी सीमा के माध्यम से भारत से कानूनी रूप से पाकिस्तान गई थी. उसे 30 दिन का वीजा दिया गया, जो केवल अपर दीर के लिए वैध था. अंजू की पहली शादी राजस्थान के रहने वाले अरविंद से हुई थी. दोनों की एक 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा है. उसकी कहानी चार बच्चों की मां 30 वर्षीय महिला सीमा गुलाम हैदर के समान है, जो 22 वर्षीय हिंदू व्यक्ति सचिन मीना के साथ रहने के लिए भारत में घुस आई थी. वह 2019 में पबजी खेलने के दौरान उसके संपर्क में आई थी.

अंजू के पति ने अपनी पत्नी और उसके पाकिस्तानी मित्र के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी
राजस्थान के अलवर जिले से अपने फेसबुक मित्र से मिलने कानूनी तौर पर पाकिस्तान गई अंजू के पति अरविंद ने अपनी पत्नी और उसके फेसबुक मित्र नसरुल्ला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है. उन्होंने बताया कि अंजू और नसरूल्ला के खिलाफ फूल बाग पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 366 (महिला को शादी के लिए प्रेरित करना), 494 (बिना तलाक के दूसरी शादी), 500 (मानहानि), 506 (आपराधिक धमकी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. भिवाड़ी के पुलिस उपाधीक्षक सुजीत शंकर ने बताया, “अंजू के पति अरविंद ने अपनी पत्नी और उसके पाकिस्तानी फेसबुक मित्र नसरूल्ला के खिलाफ आईपीसी की धारा 366, 494, 500, 506 और आईटी अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज करवाई है.

अंजू और अरविंद का नहीं हुआ है तलाक

अरविंद ने इससे पहले गुरुवार को दावा किया था कि अभी तक दोनों का तलाक नहीं हुआ है, इसलिए वह सीमा पार के आदमी से शादी नहीं कर सकती. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अंजू ने पाकिस्तान में इस्लाम धर्म अपनाने के बाद अपने फेसबुक मित्र नसरूल्ला से शादी कर ली और अब उसका नाम बदलकर फातिमा हो गया है. अरविंद ने सरकार से अंजू के पासपोर्ट और वीजा दस्तावेजों की भी जांच करने का आग्रह किया था, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं उसने पाकिस्तान की यात्रा के लिए नकली दस्तावेजों और हस्ताक्षरों का इस्तेमाल तो नहीं किया था.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!