यूक्रेन के इस शहर पर रूस का ताबड़तोड़ हमला, कई इमारतों को नुकसान, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई सात

ukraine-russia crisis

रूस और यूक्रेन के बीच बीते डेढ़ सालों से छिड़ा युद्ध और गहरा होता जा रहा है. अब दोनों ओर से हो रहे हमले में लोगों की जान जा रही है. हालांकि यूक्रेन को रूस की अपेक्षा काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है.

russia ukraine war

पूर्वी यूक्रेन के एक शहर पर रूसी मिसाइलों के हमले में यूक्रेन के कई लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि 7 से ज्यादा लोग इस हमले में मारे गये हैं. वहीं 81 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. वहीं, यूक्रेन के अधिकारियों ने आरोप लगाया है की रूस की सेना ने बचावकर्मियों पर हमला किया है.

Russia Ukraine War

गौरतलब है कि बीते दिन रूस ने दोनेत्स्क क्षेत्र के पूर्वी भाग में पोकरोव्स्क शहर पर दो मिसाइल से हमला किया था, जिसके कारण इलाके में तबाही मच गई.

russia ukraine war update

वहीं दोनेत्स्क के गवर्नर पावलो किरिलेंको ने हमले को लेकर कहा है कि इसमें पांच नागरिक, एक बचावकर्मी और एक सैन्यकर्मी की जान चली गयी है. हमले में दो बच्चों समेत 39 आम नागरिक, 31 पुलिस अधिकारी, सात आपात कर्मी एवं चार सैनिक घायल हो गये है.

Russia Ukraine War: नववर्ष पर मिसाइल हमलों से दहल उठा कीव

उन्होंने कहा कि रूस के मिसाइल हमले में 12 बहुमंजिला इमारतें, एक होटल, एक दवा दुकान, दो स्टोर और दो कैफे को नुकसान पहुंचा है.

Russia Ukraine War

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में रूसी फौज यूक्रेन पर कहर बरपा रही है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूस पर पूर्वी यूक्रेन में तबाही मचाने का आरोप लगाया है.

Russia Ukraine War Updates

युद्ध को लेकर रूस और यूक्रेन ने अलग-अलग दावे किये हैं. यूक्रेन ने रूस पर नागरिकों को निशाना बनाने का आरोप लगाया है, तो वहीं रूस का कहना है कि उसके निशाने पर सिर्फ सेना और सैन्य संपत्ति है.

Russia Ukraine War

यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि रूस ने कुपियान्स्क के समीप एक गांव में चार बम गिराए जिससे दो नागिरकों की जान चली गई. इस दौरान आग लगने से दो बचावकर्मी भी घायल हो गए.

बहुमंजिली इमारतों पर मिसाइल से हमला

बता दें, बीते साल फरवीर महीने में रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया था, इसके बाद से लगातार दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ा है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!