pakistan army on rss and bjp india, RSS के अखंड भारत के सपने ने उड़ाई पाकिस्तानी जनरल की नींद, कभी इजरायल को 12 मिनट में खत्म करने की दी थी धमकी – pakistan ex general zubair mahmood hayat on bjp rss and india and akhand bharat

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक पूर्व जनरल ने कहा है कि अखंड भारत की विचारधारा पाकिस्तान के लिए गंभीर चिंता की बात है और इसके लिए खुद को तैयार करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा। पाकिस्तान में भू-राजनीतिक संघर्षों और उसके भू-आर्थिक प्रभावों पर एक सम्मेलन हो रहा था। यहां पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डॉ. मोईद यूसुफ भी शामिल हुए है। उन्होंने सोमवार को जोर देकर कहा कि पाकिस्तान को बदलती भू-राजनीतिक और भू-आर्थिक स्थिति का सामना करने के लिए खुद को तैयार करना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि दुनिया में तेजी से बदलाव हो रहे हैं और पाकिस्तान का इससे बच पाना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान या तो बड़ी ताकतों की लड़ाई के लिए एक प्रॉक्सी मैदान बन सकता है या एक ऐसा मॉडल बन सकता है, जिसकी अस्थिरता दुनिया के लिए प्रतिकूल है। उन्होंने आगे कहा कि जिन देशों में लोगों की उम्र बढ़ रही है वहां कुशल श्रमिक भेजने की जरूरत है ताकि देश में बाहर से पैसा आ सके। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को नीतिगत बदलाव भी करने चाहिए। शक्तियों को राज्यों को भी बांटा जाए।

RSS पाकिस्तान के लिए चिंता
पाकिस्तान में अगर जियोपॉलिटिकल कॉन्फ्लिक्ट की बात हो रही हो और भारत का जिक्र न हो ऐसा संभव नहीं है। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के पूर्व अध्यक्ष रिटायर्ड जनरल जुबैर महमूद हयात ने कहा कि रीजन में RSS और BJP के नेतृत्व वाले भारत और अखंड भारत की विचारधारा पाकिस्तान की भू-रणनीति के लिए चिंता की बात रही है। उन्होंने कहा कि यह जियो इकोनॉमिक्स नहीं है बल्कि ये एक भू-रणनीति और भू-राजनीति है।

जहरीले बोल बोलते रहे हैं पाकिस्तानी जनरल
यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के पूर्व जनरल ने जहरीले बोल बोले हैं। सर्विस में रहने के दौरान भी वह इस तरह की बातें करते रहे हैं। पाकिस्तानी सेना के 4 स्टार जनरल रहने के दौरान उन्होंने इजरायल को धमकी दी थी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के पास क्षमता है कि वह 12 मिनट में इजरायल को तबाह कर दे। साल 2018 में दिए एक बयान में उन्होंने कहा था कि अगर इजरायल पाकिस्तान की धरती को कब्जाना चाहेगा तो उसे 12 मिनट में तबाह कर दिया जाएगा।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!