भारत से सस्ती हैं दुबई में ये चीजें, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे आप

Bizarre: भारत से अगर तुलना करें तो दुबई काफी ज्यादा महंगा है. आपको बता दें दुबई की करेंसी एईडी है जो भारत की तुलना में करीबन 22 गुना ज्यादा महंगी है. आसान शब्दों में कहें तो भारत का 22 रुपये दुबई के 1 एईडी के बराबर है. आज इस आर्टिकल हम आपको 5 ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आप दुबई में भारत की तुलना में काफी सस्ते कीमत पर खरीद सकते हैं. तो चलिए इन सभी चीजों के बारे में डीटेल से जानते हैं.

भारत से सस्ती हैं दुबई में ये चीजें, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे आप 7

व्हीकल्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें दुबई में जो गाड़ियां हैं चाहे वह लग्जरी हों या फिर सिंपल, भारत की तुलना में काफी सस्ती हैं. बात करें भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ियों में से एक फॉर्च्‍यूनर की तो यहां इसके टॉप मॉडल की कीमत करीबन 51 लाख रुपये है जबकि, दुबई में इस मॉडल की कीमत 172900 एईडी है. भारतीय करेंसी में यह 39 लाख रुपये से थोड़ा ज्यादा है.

Vehicles
भारत से सस्ती हैं दुबई में ये चीजें, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे आप 8

Mir Mine Russia: हवाई जहाज को भी निगल जाती है रहस्यों से भरी ये खान: भारत से सस्ती हैं दुबई में ये चीजें, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे आप

गोल्ड

भारत में इस समय 24 कैरेट गोल्ड की कीमत प्रति 10 ग्राम के लिए 67,260 रुपये है. वहीं, दुबई में 10 ग्राम गोल्ड के लिए आपको 2612.5 एईडी की कीमत चुकानी पड़ेगी. भारत से तुलना करें तो दुबई में आपको 10 ग्राम गोल्ड के लिए 58,964 रुपये चुकाने पड़ेंगे.

Gold 1
भारत से सस्ती हैं दुबई में ये चीजें, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे आप 9

पेट्रोल

यह तो हम सभी जानते हैं कि दुबई में पेट्रोल की जो कीमत है वह काफी ज्यादा सस्ती है. जहां भारत में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत करीबन 100 रुपये हैं वहीं, दुबई में इसके लिए आपको 2.85 एईडी चुकाना पड़ता है. भारतीय करेंसी में कन्वर्ट करें तो इसकी वैल्यू 64.32 रुपये हो जाती है.

Petrol
भारत से सस्ती हैं दुबई में ये चीजें, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे आप 10

Bizarre: ऐसे समुद्री जीव जिन्हें लोग खाते हैं जिन्दा, जानिए: भारत से सस्ती हैं दुबई में ये चीजें, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे आप

आईफोन

आईफोन का शौक रखने वालों को यह बात जानकार बेहद ख़ुशी होगी कि आप दुबई से इसे और भी सस्ती कीमत पर खरीद सकते हैं. भारत में अगर आप iPhone 15 Pro खरीदते हैं तो इसके लिए आपको 1 लाख 28 हजार रुपये चुकाने पड़ेंगे. जबकि, दुबई से खरीदने पर इसकी कीमत महज 95,000 रुपये रह जाती है.

Iphone
भारत से सस्ती हैं दुबई में ये चीजें, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे आप 11

डीजल

पेट्रोल की ही तरह डीजल की कीमत भी दुबई में काफी कम है. जहां भारत में एक लीटर डीजल के लिए हमें करीबन 87 रुपये तक चुकाने पड़ते हैं वहीं, दुबई में इसके लिए आपको भारतीय करेंसी के अनुसार 71.32 रुपये चुकाने पड़ेंगे. दुबई में यह कीमत 3.16 एईडी रह जाती है.

Diesel
भारत से सस्ती हैं दुबई में ये चीजें, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे आप 12

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in