कच्चा पनीर खाने के फायदे…

Benefits Of Raw Cottage Cheese:पनीर खाना भला किसको पसंद नहीं होगा. इसका नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है. बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी को कच्चा पनीर पसंद होता है. दरअसल पनीर में कई सारे प्रोटीन, वसा, कैल्शियम, फॉस्फोरस, फोलेट और न्यूट्रिएंट्स होता है जो शरीर को बीमारियों से बचाता है. चलिए जानते हैं कच्चा पनीर खाने के फायदे…

हड्डियों को मजबूत बनाने में

Raw cheese

कच्चा पनीर में कैल्शियम और फॉस्फोरस की मात्रा सबसे अधिक होती है जो हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद करता है. इसलिए प्रतिदिन कम से कम 100 ग्राम कच्चा पनीर खाना चाहिए.

वजन बढ़ाने में

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Raw cheese

कच्चा पनीर काने से वजन बढ़ता है. जो लोग दुबलेपन से जूझ रहे हैं उन्हें प्रतिदिन कम से कम 150 ग्राम कच्चा पनीर खाना चाहिए. इसमें पाए जाने वाले प्रोटीन वजन बढ़ाने का काम करते हैं.

ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने में

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कच्चा पनीर

कच्चा पनीर में पाए जाने वाले कैल्शियम और मैग्नीशियम बीपी को कंट्रोल रखने का काम करता है. ऐसे में ब्लड प्रेशर रोगियों को प्रतिदिन कम से कम 100 से 200 ग्राम तक कच्चा पनीर खाना चाहिए.

एनर्जी बढ़ाने में

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Benefits of raw cottage cheese: ये है कच्चा पनीर खाने के फायदे… 5

कच्चा पनीर में कई सारे प्रोटीन और पोषक तत्व पाए जाते हैं जो आपके शरीर की थकान और कमजोरी को दूर करने में मदद करते हैं. इसलिए जब भी टाइम मिले कम से कम 50 ग्राम कच्चा पनीर का सेवन जरूर करें.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

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