ये हैं दुनिया के सबसे सस्ते देश

Foreign Trip: हर किसी का सपना होता है कि वह एक बार अपनी लाइफ में विदेश जरूर घूमने जाए. लेकिन खर्च के कारण लोग अपनी ये इच्छा भी पूरा नहीं कर पाते हैं. लेकिन कई ऐसे देश हैं जहां आप कम बजट में अपने इस ड्रीम को पूरा कर सकते हैं. चलिए जानते हैं दुनिया के सबसे सस्ते देश के बारे में…

नेपाल

अगर आप विदेश घूमने की सोच रहे हैं तो नेपाल जा सकते हैं. यह दुनिया का सबसे सस्ता देश है. यहां आपको वीजा की जरूरत नहीं होगी. नेपाल आप मात्र दस हजार के अंदर ट्रैवल कर सकते हैं. नेपाल में रहना और खाने का खर्च बहुत कम आता है. इसके अलावा यहां ट्रैवल खर्च भी बेहद कम है. अगर आपके पास 10 हजार है तो आराम से नेपाल घूमने जा सकते हैं.

सिंगापुर

सिंगापुर सबसे सस्ता देश है. यहां आप कम बजट में घूमने के लिए जा सकते हैं. अगर आपके पास 50 हजार रुपये है तो इसमें ही आप ट्रैवल कर सकते हैं. यहां रहने और खाने का खर्च कम आता है.

थाईलैंड

भारतीयों के लिए थाईलैंड में एंट्री बिना वीजा फ्री है. यहां आप कम से कम 30 दिन तक आराम से घूम सकते हैं. अगर आपके पास 70 हजार रुपये हैं तो आराम से थाईलैंड की सैर कर सकते हैं.

श्रीलंका

भारत के दक्षिणी सिरे पर स्थित श्रीलंका बेहद सुंदर देश है. यहां भारतीय बिना वीजा घूमने जा सकते हैं. अगर आपके पास 50 से 60 हजार रुपये है तो आराम से श्रीलंका की सैर कर सकते हैं.

भूटान

भारत का पड़ोसी देश भूटान में वैसे वीजा की जरूरत नहीं होती है. यहां आप बिना वीजा घूमने जा सकते हैं. अगर आपके पास 80 हजार रुपये है तो आराम से भूटान घूम सकते हैं.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in