यूपी पर्यटन ने की कैरेवान टूरिज्म शुरू, इस चलते फिरते घर में 8 लोग कर सकेंगे सफर, जानें किराया

UP Tourism: अगर आपको अपने परिवार के साथ घूमना पसंद है और आप किसी ट्रिप को प्लान कर रहे हैं तो उत्तर प्रदेश पर्यटन ने आपके लिए एक नए तरह का स्कीम लाया है. विदेशों में घूमने के लिए इस तरह की स्कीम काफी फेमस है. उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग ने राज्य में कैरेवान टूरिज्म की शुरुआत की है और इसमें एक साथ आठ लोग तक सफर कर सकते हैं. चलिए जानते हैं कितना है किराया.

उत्तर प्रदेश पर्यटन ने मोटोहोम के साथ मिलकर राज्य में कारवां पर्यटन शुरू किया है. इस स्कीम का उद्देश्य बड़े परिवार को एक साथ यात्रा के लिए प्रोत्साहित करना है. इस तरह के टूरिज्म की शुरुआत के बाद लोग आसानी से कहीं भी घूमने का प्लान कर सकते हैं. यह सुविधा आवासीय चुनौतियों वाले पर्यटन क्षेत्रों में लोगों को घूमने के लिए बढ़ावा देना है.

इस साइट पर जाके आप चेक कर सकते हैं

https://tourism.gov.in/sites/default/files/2020-01/Guideline_8.pdf, बुक करने के लिए लिंक-https://motohom.co.in/booking-system

आठ लोग तक कर सकते हैं सफर

इस टूरिज्म में छह से आठ लोग एक साथ घूम सकते हैं और अधिकतम छह व्यक्तियों के लिए सोने की व्यवस्था की जाती है. इस विशेष वाहन में दो टॉयलेट और खाना बनाने के लिए किचन की भी सुविधा है. कारवां की बुकिंग यूपी पर्यटन राज्य विकास निगम लिमिटेड से की जा सकती है.

बुकिंग में लगेंगे लगभग 35 हजार

इस स्कीम की लॉन्च के समय ऑफर में लगभग 35,000 रुपये में पूरे दिन की बुकिंग होती है. इस कीमत में 350 किमी तक की यात्रा शामिल है और इससे अधिक दूरी के लिए 150 रुपये प्रति किलोमीटर का अतिरिक्त शुल्क देना पड़ता है. आप भी इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in