इस सप्ताह थिएटर से लेकर ओटीटी तक में है मनोरंजन भरपूर…ग़दर 2 से मेड इन हेवेन 2 तक

यह सप्ताह खास होने वाला है. ओटीटी से लेकर थिएटर तक में मनोरंजन की धूम मचने वाली है. कई पॉपुलर फ्रेंचाइजी फ़िल्में और वेब सीरीज इस हफ्ते दर्शकों का मनोरंजन करने आ रहे हैं.इसके अलावा नया कंटेंट भी खूब है साथ में साउथ के पॉपुलर सिनेमा का भी साथ है.15 अगस्त के पहले का सप्ताह होने की वजह से भी यह सभी मेकर्स की पहली पसंद बना हुआ है. एक नज़र इस सप्ताह रिलीज होने जा रही फिल्मों और वेब सीरीज पर

ग़दर 2 का चलेगा जादू

हिंदी सिनेमा के सुपरहिट फिल्मों में शुमार ग़दर का सीक्वल ग़दर 2 आगामी 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है.इस फिल्म की कहानी के बारे में बात करते हुए फिल्म के निर्देशक अनिल शर्मा बताते हैं कि 2001 में रिलीज हुई गदर एक लव स्टोरी फ़िल्म थी.तारा सकीना की प्रेम कहानी थी.उसको आगे बढ़ाना था.इस कहानी को आगे बढ़ाने में 22 साल लग गए. वो 1947 था, इस बार कहानी 1971 के दौर की है. इस बार यह एक पारिवारिक प्रेम कहानी बन गयी है. पिछली बार तारा ने अपनी पत्नी को पाकिस्तान से लाया था, इस बार वह अपने बेटे को बचाएगा.इसी कहानी को इमोशन, ड्रामा, प्यार और ढ़ेर सारे एक्शन के साथ इस कहानी को कहा जाएगा. फिल्म की कास्टिंग की एक बार फिर स्क्रीन पर सनी देओल और अमीषा पटेल की जोड़ी नजर आएगी.उनके बेटे की भूमिका में उत्कर्ष शर्मा इस बार भी दिखेंगे. 2001 में रिलीज हुई फिल्म में उत्कर्ष ने बाल कलाकार की भूमिका निभायी थी. इस बार वह युवा भूमिका में हैं. इसके साथ ही नए चेहरे इस फ़िल्म से जुड़े हैं, जिसमें मनीष वाधवा, गौरव चोपडा और सिमरत कौर का नाम प्रमुख है.

फिर लुभाएगी सोशल ड्रामा ओएमजी 2

अक्षय कुमार और परेश रावल की फिल्म ओएमजी लीग से हटकर फिल्म थी. जिसने बॉक्स ऑफिस पर सफलता की नयी कहानी लिख दी थी. ओएमजी 2 से भी इसलिए उम्मीदें बढ़ गयी है. इस बार भी अक्षय कुमार इस फिल्म का हिस्सा हैं, लेकिन परेश रावल बजाय इस बार फिल्म में पंकज त्रिपाठी नज़र अ रहे हैं. इस बार की कहानी सेक्स एजुकेशन के अहम मुद्दे को छूती है. इस फ्रेंचाइजी फिल्म का निर्देशन अमित राय ने किया है. यह फिल्म सिनेमाघरों में 11 अगस्त को रिलीज होगी.

रजनीकांत की मास एंटरटेनर जेलर

10 अगस्त को देश भर के सिनेमाघरों में साउथ सिनेमा की भी अहम भागीदारी होने वाली है, क्योंकि थलाइवा रजनीकांत की फिल्म जेलर रिलीज होने जा रही है. इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक रजनीकांत के फुल फॉर्म से भरपूर यह फिल्म एक मास एंटरटेनर फिल्म होगी. जिसमें एक्शन और ड्रामा भरपूर होने वाला है. इस फिल्म में रजनीकांत के साथ तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन, जैकी श्रॉफ की अहम भूमिका में होंगे. इसके अलावा सुपरस्टार मोहनलाल का कैमियो भी है. इस फिल्म के निर्देशक दिलीप कुमार हैं.

जेंगाबुरु कर्स

भारत की पहली क्लाइमेट-फिक्शन थ्रिलर वेब सीरीज जेंगाबुरु कर्स नेशनल अवार्ड विनिंग निर्देशक नीला माधव पंडा वेब सीरीज जेंगबुरु कर्स से ओटीटी में अपनी शुरुआत कर रहे हैं. इस शो से जुड़े लोग इसे भारत की पहली क्लाइमेट-फिक्शन थ्रिलर करार दे रहे हैं. यह वेब सीरीज 9 अगस्त को सोनी लिव पर स्ट्रीम करेगी.

द जेंगाबुरु कर्स के बारे में फिल्म के निर्देशक नीला माधव पंडा कहते हैं कि यह शो प्रकृति के लिए मानव जाति की कभी न खत्म होने वाली आवश्यकता के परिणामों को उजागर करता है.वह यह भी बताते हैं कि एक मेकर के तौर प्रकृति से जुड़े मुद्दे उन्हें अपील करते हैं. इन विषयों पर बनी फ़िल्में कितना बदलाव लाती है, वो इस बारे में कहते हैं कि बदलाव का पता नहीं, लेकिन वे जागरूक ज़रूर करती हैं. गौरतलब है कि इस सीरीज की शूटिंग उड़ीसा में हुई है. इस सीरीज में साउथ के कलाकार नसीर और फारिया अब्दुल्ला कहानी का अहम चेहरा हैं.

रिश्तों से जुड़े टैबू को फिर तोड़ेगी मेड हेवेन 2

अमेजॉन प्राइम वीडियो की पॉपुलर वेब सीरीज मेड इन हेवेन2 10 अगस्त को स्ट्रीम करेगी.इस शो के दूसरे सीज़न में भव्य तरीके से आयोजित होने वाली भारतीय शादियों में सदियों पुरानी परंपराओं, आधुनिक आकांक्षाओं और मान्यताओं के बीच के टकराव को बड़ी खूबसूरती से उजागर किया जाएगा.

ये सीरीज रिश्तों से जुड़ी उतार-चढ़ाव को बारीकियों के साथ प्रस्तुत करते हुए कहानी को आगे बढ़ाएंगी

बीते सीजन की तरह इस सीजन भी शोभिता धूलिपाल, कल्कि कोचलीन, जिम सरभ, शशांक अरोरा, अर्जुन माथुर, पुलकित सम्राट,शिवानी रघुवंशी इस सीरीज का अहम हिस्सा होंगे,लेकिन इस बार कहानी में मोना सिंह, त्रिनेत्रा जैसे कई नए चेहरे भी नज़र आने वाले हैं. इसके अलावा मृणाल ठाकुर, राधिका आप्टे शिबानी दांडेकर, दिया मिर्ज़ा, समीर सोनी और संजय कपूर अतिथि कलाकार के तौर पर नज़र आएंगे.

कमांडो अब वेब सीरीज में

कमांडो -निर्माता निर्देशक विपुल अमृतलाल शाह की फिल्म कमांडो अपने जबरदस्त एक्शन की वजह से हिंदी सिनेमा की पॉपुलर फ्रेंचाइजी बन चुकी है. विपुल अब इसे ओटीटी स्पेस में वेब सीरीज के मध्यम से बयान करने वाले हैं. तीसरे पर्दे पर इस कहानी को कहने जा रहे विपुल ने इस बार एक्शन के स्तर को एक लेवल और बढ़ा दिया है. उन्होने अपनी इस वेब सीरीज में जैकी चैन के स्टंट कोरियोग्राफर एंडी लॉन्ग को स्टंट डिजाइन करने की जिम्मेदारी मिली है. इस फिल्म के कलाकारों की बात करें तो इस बार अभिनेता विद्युत जामवाल कमांडो बन दुश्मन से लोहा नहीं लेंगे बल्कि एक नए चेहरे को मौका मिला है. इस सीरीज से अभिनेता प्रेम परीजा अपना एक्टिंग डेब्यू कर रहे हैं. कमांडो फिल्म से अभिनेत्री अदा शर्मा इस सीरीज का भी अहम हिस्सा होगी. 11 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर यह वेब सीरीज स्ट्रीम होने के लिए तैयार है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!