Pakistan Parliamentary Election: खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादी हमला, ड्यूटी पर तैनात 4 पुलिसकर्मियों की मौत

पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा में अफगानिस्तान सीमा के नजदीक गुरुवार को अज्ञात बंदूकधारियों की ओर से किए गए बम धमाके और चुनाव सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के वाहन पर की गई गोलीबारी में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हुए हैं.

बम धमाके के बाद आतंकवादियों ने की इलाके में गोलीबारी

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने पुलिस के हवाले से खबर दी कि वाहन डेरा इस्माइल खान के कलाची पुलिस थाना न्यायाधिकार क्षेत्र में तैनात था. पुलिस कर्मी ग्रहा असलम मतदान केंद्र की सुरक्षा में तैनात थे. अखबार की खबर के मुताबिक अशांत बलूचिस्तान प्रांत में दोहरे आतंकवादी हमले और 40 लोगों की मौत के एक दिन बाद यह हमला हुआ है. खबर के मुताबिक बम हमले के बाद इलाके में गोलीबारी किए जाने की खबर है.

बम धमाके बाद इलाके की घेराबंदी की गई

पुलिस के मुताबिक हमले में मारे गए लोगों के शव और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया है. अब तक हमले की किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन यह इलाका पूर्व में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का गढ़ रहा है.

पाकिस्तान में आम चुनाव में धांधली के आरोपों के बीच मतदान

पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए गुरुवार को सुबह आठ बजे मतदान प्रारंभ हुआ जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सेना के समर्थन से चौथे कार्यकाल की उम्मीद कर रहे हैं. मतदान शुरू होने के कुछ ही देर बाद ‘बिगड़ते सुरक्षा हालात’ के मद्देनजर देश भर में मोबाइल सेवाओं को निलंबित कर दिया गया. सुरक्षा कारणों से अफगानिस्तान और ईरान के साथ लगती सीमा को बंद किया गया है. देशभर के कुल 12,85,85,760 मतदाता इन चुनावों में अपने मताधिकारों का इस्तेमाल किया. मतदान के मद्देनजर आज पाकिस्तान में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया. मतदान पूरा होने के तत्काल बाद मतों की गिनती शुरू हो जाएगी. आम चुनाव के लिए लगभग 6,50,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in